साढ़े 4 करोड़ की हेरोइन के साथ एक पकड़ा:फिरोजपुर सेक्टर में तारबंदी के पार खेतों से ट्रॉली में छिपाकर ला रहा था युवक

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़ा गया आरोपी तस्कर। - Dainik Bhaskar
पकड़ा गया आरोपी तस्कर।

पाकिस्तान की ओर से दिवाली की शाम भारतीय सीमा में भेजी गई साढ़े 4 करोड़ रुपए से अधिक की हेरोइन को उठाने पहुंचे एक तस्कर को बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान में बैठे ड्रग तस्करों ने इस हेरोइन को प्लास्टिक की दो बोतलों में भरकर भारतीय सीमा में फेंका था। पकड़ी गई हेरोइन का वजन 950 ग्राम बताया जा रहा है। BSF और लोकल पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है। कुछ दिन पहले भी BSF ने फिरोजपुर सेक्टर से ही हेरोहन की एक खेप जब्त की थी।

हेरोइन से भरी बोतलें।
हेरोइन से भरी बोतलें।

पाकिस्तानी तस्करों ने फिरोजपुर सेक्टर की कालिया पोस्ट पर प्लास्टिक की दो बोतलों में हेरोइन भरकर उसे जीरो लाइन से आगे भारतीय सीमा में फेंका। हेरोइन तारबंदी के पार पड़ते खेतों में फेंकी गई। यह खेत जिस युवक के हैं, वह दिवाली की शाम ट्रैक्टर-ट्राॅली लेकर कंटीली तारों के पार पहुंचा और हेरोइन की खेप उठाकर अपनी ट्रॉली में छिपा ली। जब युवक वापस तारबंदी पर बने गेट पर पहुंचा तो BSF जवानों ने तलाशी में हेरोइन बरामकद उसे पकड़ लिया। पकड़ी गई हेरोइन की भार तकरीबन 950 ग्राम है और मार्केट में इसकी कीमत साढ़े 4 करोड़ रुपए से अधिक है। फिलहाल BSF के अधिकारियों ने पकड़े गए युवक की पहचान उजागर नहीं की।

पहली नवंबर को भी पकड़ी थी हेरोइन

बीएसएफ की 136 बटालियन के जवानों ने पहली नवंबर को भी पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भारतीय सीमा में फेंकी गई दो बोतले जब्त की थीं जिनमें हेरोइन भरी थी। लगभग पौने पांच करोड़ रुपए की उस हेरोइन का वजन 960 ग्राम था। बीएसफ अधिकारियों के अनुसार, रात को गश्त के दौरान बारेकां चेक पोस्ट एरिया में कुछ हलचल नजर आई। दिन निकलने पर जब जवानों ने कंटीली तार के पास सर्च अभियान चलाया तो बीओपी नंबर 192/6 के पास पीले रंग की दो बोतल मिलीं जिनमें हेरोइन भरी थी।

खबरें और भी हैं...