• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • AAP Govt. Gave Clearance On Land Dispute; Minister Kuldeep Dhaliwal Said That The Land Was Private, Order Was Given By Previous Government

भगतपुरा जमीनी विवाद में सफाई:AAP मंत्री बोले- पंचायती रास्तों का सौदा हुआ; कांग्रेस सरकार ने दिए थे बेचने के आदेश

अमृतसरएक महीने पहले
मंत्री कुलदीप धालीवाल। - Dainik Bhaskar
मंत्री कुलदीप धालीवाल।

अमृतसर के गांव भगतपुरा में प्राइवेट कॉलोनाइजर को सस्ते दाम में जमीन बेचने के आरोपों पर आम आदमी पार्टी के पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने सफाई दी है। कुलदीप सिंह धालीवाल ने स्पष्ट किया कि बेची गई जमीन प्राइवेट थी। पंचायत ने सिर्फ रास्तों का सौदा किया और उसे बेचने के आदेश भी पिछली सरकार ने जारी किए थे।

गौरतलब है कि शुक्रवार ही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर पंचायत की जमीन को कम दामों पर प्राइवेट हाथों में देने के इल्जाम लगाए जा रहे थे। मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने शनिवार ही पूरी फाइल देखने के बाद AAP की तरफ से सफाई दी कि यह जमीन पंचायत की थी ही नहीं।

आप सरकार का मामला नहीं

इतना ही नहीं, पंचायत ने जमीन के बीच में आने वाले रास्तों का सौदा किया है। उसके लिए भी उन्होंने पूरे मानदंडों की पालना की है और उनकी सरकार बनने से पहले ही रास्तों की जमीन को बेचने के आदेश उन्हें मिल चुके थे।

कुलदीप धालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने फाइल को देखा तो पाया कि जमीन प्राइवेट थी और मालिकाना हक वाले व्यक्ति ने ही उसे बेचा। इसलिए AAP सरकार पर लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह से गलत हैं।

रास्तों का हुआ सिर्फ सौदा

मंत्री धालीवाल ने स्पष्ट किया कि जमीन के बीच में कुछ रास्ते आते थे। रास्तों पर पंचायत का हक होता है। इसे देखते हुए पंचायत ने उनका सौदा किया, लेकिन उसके लिए भी सरकार ने 2015 को सरकार को लिखा था। उनकी सरकार बनने से 10 दिन पहले ही सरकार की तरफ से उन्हें जमीन बेच देने की अनुमति जारी कर दी गई थी।