अमृतसर में भिंडीसैदां थाना का SHO सस्पेंड:गांव कोट सिद्धू और आसपास के एरिया में नहीं रोक पाए अवैध माइनिंग, एसएसपी ने की कार्रवाई

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में हो रही अवैध माइनिंग के खिलाफ राज्य सरकार सख्त कदम उठा रही है। अमृतसर में एक थाना के एसएचओ को अवैध माइनिंग रोकने में असफल रहने पर सस्पेंड कर दिया गया है। गौरतलब है कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के कहने पर बॉर्डर बेल्ट एरिया में हो रही अवैध माइनिंग बड़ा मुद्दा बन चुकी है। वहीं, बीते दिनों प्रदेश के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने भी अवैध माइनिंग पर सवाल खड़े किए थे।

गाज अमृतसर रूरल के अंतर्गत आते थाना भिंडीसैदा के एसएचओ जसविंदर सिंह पर गिरी है। एसएसपी रूरल स्वप्न शर्मा के आदेशों पर जसविंदर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर आरोप लगाए हैं कि वह अपने इलाके में हो रही अवैध माइनिंग को रोक पाने में असफल रहे। जिसके बाद रविवार को ही यह आदेश एसएसपी रूरल द्वारा जारी किए गए।

भिंडीसैदा के आसपास हो रही थी अवैध माइनिंग

भिंडीसैदा एरिया में लगातार अवैध माइनिंग हो रही थी। बीते दिनों करवाई गई जांच में स्पष्ट हुआ कि गांव कोट सिद्धू और उसके आसपास के एरिया में लगातार अवैध माइनिंग की जा रही थी। जिसे रोकने में जसविंदर सिंह असफल रहे।