पंजाब पुलिस की सोशल मीडिया पर नजर:हथियारों के साथ डाली तस्वीर तो होगी कार्रवाई, निगरानी के लिए स्पेशल सेल का गठन

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

पंजाब पुलिस ने सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ तस्वीरें डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई का मन बना लिया है। पुलिस ने इसके लिए एक स्पेशल विंग भी तैयार की है, जो सोशल मीडिया पर नजर रखेगा। पुलिस ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी तरनतारन उपिंदरजीत सिंह ने जानकारी दी कि इससे युवाओं में गलत प्रभाव पढ़ रहा है।

एसएसपी तरनतारन उतिंदरजीत सिंह घुम्मण ने जानकारी दी है कि अगर किसी शरारती तत्वों की तरफ से सोशल मीडिया फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप आदि पर अपने लाइसेंस या अन्य हथियारों के साथ तस्वीरें डाली हैं, तो पंजाब पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। अकसर देखने में आया है कि सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें देखकर अन्य युवाओं पर बुरा असर पड़ता है। यही कारण है कि हथियारों के प्रति युवाओं की लालसा बढ़ रही है। अगर कोई भी ऐसी नुमाइश करता नजर आए तो पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए एक स्पेशल विंग का भी गठन किया गया है, जो सोशल मीडिया या इस तरह की आने वाली शिकायतों पर नजर रखेगा।

आम जनता से भी अपील, पुलिस को दें जानकारी
तरनतारन पुलिस ने आम जनता से भी अपील की है कि अगर उनके आसपास कोई अपनी तस्वीरों को हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर डाल रहा है तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। आम व्यक्ति पुलिस हेल्पलाइन 112, पुलिस कंट्रोल रूम और पास के पुलिस स्टेशन पर यह जानकारी दे सकते हैं।

खबरें और भी हैं...