पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंजाब स्किल डेवलप मिशन:बेरोजगारों के लिए चल रही ऑनलाइन ट्रेनिंग पर एडीसी दफ्तर की नजर

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेफ एजुकेट कंपनी यू-आरएल तैयार कर ले रही क्लासेज
  • एग्जाम में शामिल होने के लिए 70 से 75 प्रतिशत अटेंडेंस अनिवार्य
Advertisement
Advertisement

पंजाब स्किल डेवलप मिशन (पीएसडीएम) के तहत स्टूडेंट्स को घर पर ही ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है। ऑनलाइन क्लासेज में किसी तरह की लापरवाही नहीं हो इसके लिए एक लिंक एडीसी डेवलपमेंट दफ्तर में बैठने वाली टीम को प्रोवाइड कराया गया है।

टीम जैसे ही लिंक पर जाएगी और पासवर्ड डालकर ओपन करेगी ट्रेनिंग देने वाले ट्रेनर और बच्चों के बारे में पूरी जानकारी घर बैठे ही मिल जाएगी। यदि कोई स्टूडेंट ऑनलाइन क्लास में नहीं है तो उसे अनुपिस्थत मान लिया जाएगा।

ट्रेनिंग पूरी होने के बाद एग्जाम में शामिल होने के लिए 70 से 75 प्रतिशत अटेंडेंस होना अनिवार्य है। यदि अटेंडेंस शॉर्ट रही तो ऑनलाइन परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाएंगे।

थिमैटिक मैनेजर सोशल मोबलाइजेशन सुरेंद्र सिंह ने बताया कि क्लासेज ऑर्गनाइज कराने वाली कंपनी सेफ एजुकेट लर्निंग प्राइवेट लिमटेड ने अपना यू-आरएल तैयार किया है और स्टूडेंट्स को प्रोवाइड कराया है। जैसे ही वह इस लिंक पर जाएंगे ऑनलाइन कनेक्ट होंगे और इसकी जानकारी मास्टर ट्रेनरों को स्क्रीनशॉट लेकर एडीसी दफ्तर में पीएसडीएम की टीम को वाट्सएप पर भेजनी होगी।

इस ट्रेनिंग सेंटर का हेडऑफिस दिल्ली में है और टेलीकॉम एवं सप्लाइन चेन मैनेजमेंट लॉजिस्टिक का कोर्स करा रही है। इनकी क्लासेज सुबह 10 से 12 और दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक चलती है।

जबकि ओराइन एजुटेक प्रा.लि. कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव का कोर्स जूम एप के जरिए हेडऑफिस कोलकाता से ऑनलाइन दोपहर 3 से शाम 4 और 4 से शाम 5 बजे तक क्लासेज दे रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement