पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:2 दिन बाद गर्मी ने छुड़ाए पसीने, आगे भी राहत नहीं

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पारा 37.4 डिग्री, पूरा हफ्ता बारिश के आसार नहीं

कुछ दिनों की राहत के बाद मंगलवार को एक बार फिर से दिन का तापमान 37 के पार चला गया। दिनभर तेज धूप रही। लोगों के लिए घरों से निकलना मुश्किल हो गया। मौसम का यह रुख पूरा सप्ताह बना रह सकता है, क्योंकि अगले 5 दिन बारिश के आसार नहीं हैं।

आसमान में बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश नहीं होगी। हालांकि पहले दो-तीन दिन बारिश की संभावना थी, लेकिन वह टल गई है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहे और अधिकतम तापमान 37.4 और न्यूनतम 25.5 डिग्री रहा।

नतीजतन तपिश और उमस का आलम रहा। मौसम माहिरों के मुताबिक बुधवार से रविवार तक मौसम की स्थिति एेसी ही रहेगी। इस दौरान तापमान का क्रमश: 37/27, 36/28, 35/27, 35/27 और 34/26 रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल अगले हफ्ते सोमवार से बारिश की संभावना बन रही है।

मौसम विभाग का यह भी मानना है कि इस वक्त मौसम की जो स्थिति दिख रही है जरूरी नहीं है कि वह सटीक बैठे। ऐसा भी हो सकता है कि स्थिति उलट भी हो सकती है। और अगर एेसा हुआ तो बूंदा-बांदी और फिर बारिश की भी स्थिति बन सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें