बकाया बिजली बिलों पर छूट:पंजाब सरकार ने नोटिफिकेशन के बाद सीएम चन्नी की तस्वीर लगे फॉर्म किए जारी; बिजली कार्यालयों में मिल रहे

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली के बिल माफ करवाने के लिए जारी फॉर्म। - Dainik Bhaskar
बिजली के बिल माफ करवाने के लिए जारी फॉर्म।

पंजाब सरकार ने 2 किलोवॉट लोड तक के घरेलू बिल माफ करने की घोषणा के बाद अब फॉर्म जारी कर दिए हैं। पंजाब सरकार ने घोषणा के कुछ दिनों में ही बकाया बिलों को माफ करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया। जिसके बाद लोगों का विश्वास जीतने के लिए पंजाब सरकार ने अब फॉर्म जारी किए हैं। जिन पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तस्वीर भी लगाई गई। इस फॉर्म को लोग पास के बिजली कार्यालय से हासिल कर सकते हैं।

पंजाब सरकार ने पुराने बिजली बिलों का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए थे। लेकिन जब पंजाब में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ली तो पहली कैबिनेट बैठक में 2 किलोवॉट लोड तक के बकाया बिल माफ करने का फैसला ले लिया गया। जिसके बाद नोटिफिकेशन जारी हुआ और अब फॉर्म जारी किए गए हैं। जिन पर लिखा गया है कि मानयोग सीएम पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी की योग अगवाई में पंजाब सरकार की तरफ से 2 किलोवॉट मंजूरशुदा लोड तक के सारे घरेलू खपतकारों के बकाया खड़े बिलों को माफ करने संबंधी विनती पत्र।

उपभोक्ता की डिटेल के बाद एसडीओ, एसडीएम और पब्लिक रिप्रजेंटेटिव्स के होंगे हस्ताक्षर

फॉर्म पर सबसे ऊपर सीएम चन्नी की तस्वीर और फॉर्म के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। इसके बाद उपभोक्ता की डिटेल, जिसमें नाम, पता और बिजली के बिल की डिटेल के लिए जगह दी गई है। इसके बाद अंत में एसडीओ/जेई, एसडीएम/तहसीलदार और पब्लिक रिप्रजेंटेटिव्स के हस्ताक्षर की जगह दी गई है।

खबरें और भी हैं...