पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे अजनाला पुलिस,आयोग ने दिए निर्देश

अमृतसर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब राज्य एससी आयोग के सदस्य डॉ. तरसेम सिंह सियालका ने अजनाला में दलितों की शिकायतें सुनने के बाद कहा कि पुलिस की कार्रवाई से वह खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अजनाला पुलिस थाना के ग्राम उमरपुरा में पीर बाबा गुलाब शाह के दरबार में एक विशेष समुदाय के शख्स की अाेर से हिंसक घटनाओं को अंजाम देकर जबरन कब्जा करने का गंभीर मामला आयोग के सामने आया है। शिकायत से जाहिर होता है कि गत 6 अप्रैल को पुलिस की संदिग्ध भूमिका के कारण घटना हुई। मामले को गंभीरता से लेने की बजाय ठंडे बस्ते में डालकर आरोपी का बचाव किया गया है।

डॉ. तरसेम सिंह सियालका ने कहा कि समाजसेवी हुसनप्रीत सिंह रंधाव और लखविंदर सिंह अटारी के नेतृत्व में पीड़ितों के कई परिवारों ने मुलाकात कर आपबीती सुनाई। ज्यादातर शिकायतें अमृतसर ग्रामीण पुलिस और पुलिस कमिश्नरेट के पास दर्ज कराई गई थीं, लेकिन एकतरफ कार्रवाई से पंजाब राज्य एससी आयोग पुलिस से नाखुश है। उन्होंने कहा कि कुछ उच्च जाति के लोगों ने कुलविंदर सिंह की हत्या कर दी थी।

यह अत्यंत ही गंभीर प्रकरण है। शिकायतकर्ता जोगिंदर सिंह ने पुलिस स्टेशन बी डिवीजन की अाेर से उनके शिकायत की सुनवाई नहीं करने का बयान कमीशन को दिया है, जबकि तीसरा मुद्दा जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग में विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया से जुड़ा था। एससी समुदाय के बच्चों ने प्रवेश के लिए एससी आयोग का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निपटारा करने के लिए आयोग ने संज्ञान में लिया है। अजनाला पुलिस ने शिकायतकर्ता की बात नहीं सुनी तो कमीशन दोबारा उमरपुरा का दौरा करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें