अमृतसर में 2994 एक्टिव कोरोना केस:33 मरीज ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सपोर्ट पर; वैक्सीनेशन की रफ्तार भी धीमी, किशोर नहीं दिखा रहे रुचि

अमृतसर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के लिए सैंपल देते हुए व्यक्ति। - Dainik Bhaskar
कोरोना के लिए सैंपल देते हुए व्यक्ति।

पंजाब में कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है। राज्य का पॉजिटिविटी रेट 11.29% पहुंच गया है। अमृतसर जिले की बात करें तो इस समय 2994 एक्टिव केस हैं। शुक्रवार काे एक ही दिन में 445 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही अमृतसर का पॉजिटिविटी रेट भी शुक्रवार 10.77% पहुंच गया है। सबसे बड़ी चिंता जिले के विभिन्न अस्पतालों में बढ़ रहे मरीजों को लेकर है।

सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को 445 मरीज 24 घंटे में पॉजिटिव मिले। अनुमान है कि जिले में केसों का आंकड़ा आज 3000 को पार कर लेगा। इनमें सबसे बड़ी चिंता अस्पताल में बढ़ रहे मरीजों को लेकर है। लगातार अमृतसर के अस्पतालों में मरीजों की गिनती में बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार की बात करें तो पूरे अमृतसर में 93 मरीज ऐसे हैं, जिन्हें तकलीफ के चलते अस्पताल में दाखिल होना पड़ा है।

33 मरीजों की हालत गंभीर

सेहत विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 33 मरीज ऐसे हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जिनमें से 14 को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। 15 विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में हैं और 4 को वेंटिलेटर सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

वैक्सीनेशन की गिर रही रफ्तार चिंता का विषय

वैक्सीनेशन की गिर रही रफ्तार भी चिंता का विषय बनी हुई है। 15 से 18 साल के बच्चे वैक्सीनेशन में अधिक उत्साह नहीं दिखा रहे। शुक्रवार सिर्फ 116 तो गुरुवार को सिर्फ 43 बच्चे ही वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे। बीते दिनों रोजाना जहां 12 हजार के करीब वैक्सीन एक दिन में लगाई जा रही थी, शुक्रवार को सिर्फ 6243 लोग ही वैक्सीन लगवाने पहुंचे।

खबरें और भी हैं...