कोरोना से हुई मौतों से दहला अमृतसर:एक दिन में 7 लोगों की जान गई; इनमें 6 पुरुष, मरने वालों में 5 की उम्र 70 से अधिक

अमृतसर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना जांच के लिए सैंपल देते हुए महिला। - Dainik Bhaskar
कोरोना जांच के लिए सैंपल देते हुए महिला।

पंजाब के अमृतसर में कोरोना बेहद जानलेवा हो गया है। यहां बुधवार को एक ही दिन में कोरोना की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई। दूसरी तरफ शहर में कोरोना के बढ़ते केसों के साथ-साथ अस्पतालों में इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) और वेंटीलेटर पर मरीजों की संख्या बढ़ने से सेहत विभाग चिंता में पड़ गया है। दूसरी तरफ थोड़ी राहत की खबर ये है कि 3 दिन बाद नए मरीजों की संख्या ठीक होने वाले मरीजों से कम रही।

सेहत विभाग के अनुसार, बुधवार को अमृतसर जिले में कोरोना के 471 केस आए। इनमें से 48 लोग ऐसे रहे जो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए। 423 कम्युनिटी स्प्रैड का शिकार हुए। वहीं बुधवार को 480 लोग रिकवर भी हुए। अब जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4129 है।

मरने वालों में 6 पुरुष तो एक महिला

अमृतसर में बुधवार को कोरोना से जिन 7 लोगों की मौत हुई, उनमें 6 पुरुष और 1 महिला रही। मरने वालों में से 5 की उम्र 60 साल से अधिक थी। इनमें से 4 ने गुरु नानकदेव अस्पताल, 2 ने अमनदीप मेडिसिटी और 1 ने फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में दम तोड़ा। महिला की उम्र 48 साल रही वहीं पुरुषों में एक शख्स की उम्र महज 38 साल थी। इन 7 मौतों के बाद अमृतसर जिले में कोरोना से मरने वाले लोगों का अांकड़ा बढ़कर 1615 हो गया।

1. पुरुष (80) निवासी ग्रीन एवेन्यू

2. पुरुष (72) निवासी ग्रीन वैली, बटाला रोड

3. पुरुष (60) निवासी लोपोके

4. महिला (48) निवासी बहादुर नगर

5. पुरुष (62) निवासी नेहरू काॅलोनी, मजीठा रोड

6. पुरुष (80) निवासी छापा राम सिंह

7. पुरुष (32) निवासी कोट खालसा