अमृतसर में 2826 एक्टिव कोरोना केस:24 घंटे में 731 मरीज मिले और एक की मौत; 21 ऑक्सीजन सपोर्ट 3 वेंटिलेटर पर, 13 ICU में

अमृतसर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के अमृतसर जिले में कोरोना की तीसरी लहर में पॉजिटिव केसों की रफ्तार तीन गुणा ज्यादा है। पॉजिटिविटी रेट तो बढ़ ही रहा है अब बीते दो दिनों से अस्पताल में मरीज भी बढ़ने लगे हैं। इतना ही नहीं ऑक्सीजन सपोर्ट पर मरीजों की गिनती दो दिन में तीन गुणा बढ़ गई है। फिलहाल, सेहत विभाग मरीजों को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है और सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन स्टॉक भी पूरा करने के लिए कह दिया गया है।

सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को एक ही दिन में 731 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके बाद शहर में एक्टिव केसों की गिनती 2826 हो गई। गुरुवार को शहर में 1 मौत भी कोरोना से हुई। लेकिन सेहत विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों में हॉस्पिटलाइजेशन चिंता का विषय बन रहा है। कुछ दिनों से अस्पतालों में मरीजों की गिनती बढ़ रही है। उससे भी अधिक खतरा ऑक्सीजन व आईसीयू में मरीजों की गिनती के बढ़ने का है।

7 जनवरी को 62 लोग अस्पताल में दाखिल थे। इनमें से 1 कोरोना मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट और 2 वेंटिलेटर पर थे। 10 जनवरी को 68 मरीज दाखिल थे। इनमें से 7 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट, एक आईसीयू और 2 वेंटिलेटर पर रखे गए थे। लेकिन अब 13 जनवरी को एक दम से मरीजों की गिनती में उछाल आया। 89 को अस्पताल में रखा गया है। इनमें से 21 ऑक्सीजन सपोर्ट पर, 13 आईसीयू में और 3 वेंटिलेटर पर हैं।

पॉजिटिविटी रेट में लगातार बढ़ौतरी

कोरोना मरीजों के पॉजिटिव होने की रफ्तार दूसरी लहर से काफी अधिक है। वहीं दूसरी तरफ पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को शहर का पॉजिटिविटी रेट 16.95% दर्ज किया गया, जो बुधवार को 9.2% था। इसके बाद अब तक का ऐवरेज पॉजिटिविटी रेट 3.15% तक पहुंच गया है।