अमृतसर में चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका:उम्मीदवारों ने पतंग पर छपवाई तस्वीर और लोहड़ी के उपलक्ष्य में हलकों में बांटीं हजारों पतंगें

अमृतसर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ृ - Dainik Bhaskar

चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक पंजाब में विधानसभा चुनाव प्रचार और रैलियों पर रोक लगा रखी है। सिर्फ वर्चुअल या डोर टू डोर तरीके से लोग प्रचार कर सकते हैं। लेकिन इस बीच अमृतसर में चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका देखने को मिला। कांग्रेस से टिकट के दो दावेदारों ने लोहड़ी पर पतंग को अपने प्रचार का तरीका बनाया है। उनके समर्थकों ने हजारों की संख्या में पतंगें इलाके में बांटी। इन पर उम्मीदवारों की तस्वीरें छपी थीं और वोट देने की अपील की गई थी।

अमृतसर नॉर्थ के लिए दावेदार विराट देवगन की तस्वीरें लगी पतंगें।
अमृतसर नॉर्थ के लिए दावेदार विराट देवगन की तस्वीरें लगी पतंगें।

अमृतसर में नॉर्थ सीट पर दावेदारी पेश कर चुके कांग्रेस के सीनियर नेता विराट देवगन और अमृतसर साउथ के मौजूदा विधायक व दावेदार इंद्रबीर सिंह बुलारिया के नाम से हजारों पतंगें आसमान में उड़ रही हैं। विराट देवगन के समर्थकों ने उनके नाम से बनी पतंगों को लोहड़ी पर हवा में उड़ाया और उसे नॉर्थ हलके में बांटा भी है। समर्थकों ने कहा कि वह एक नेक दिल इंसान हाँ। आज के दिन उनका नाम घर-घर पहुंचाने के लिए पतंग से अच्छा जरिया कुछ और नहीं हो सकता।

इंद्रबीर बुलारिया की हरी पतंग आज हवा में

वहीं दूसरी तरफ साउथ हलके के मौजूदा विधायक और 2022 चुनाव के लिए दावेदार इंद्रबीर सिंह बुलारिया अपने तरीकों से लगातार इलाके में प्रचार कर रहे हैं। लोहड़ी पर समर्थकों ने उनके नाम व तस्वीर की पतंगों को इलाके में बंटवाया। इससे पहले भी बुलारिया अपने हलके में लिटिल चैंप नाम की बच्चों की प्रतियोगिता के लिए इलाके में प्रचार कर रहे थे, जिसमें उन्होंने बच्चों को टैब भी बांटे थे।