अमृतसर में सोने के लूट की गुत्थी सुलझी:सुनार का पड़ोसी ही निकला आरोपी, साथियों को भेजकर करवाई थी वारदात

अमृतसर2 महीने पहले

पंजाब के अमृतसर में सुनार की दुकान पर हुई 15 लाख के सोने की लूट के मामले को पुलिस ने 24 घंटे में सुलझा लिया है। घटना को अंजाम देने के लिए प्लानिंग करने वाला लुटेरा पुलिस ने पकड़ लिया। पकड़ा गया लुटेरा कोई और नहीं सुनार का पड़ोसी ही है। पकड़े गए आरोपी की पहचान चौक माना सिंह निवासी सूजल बब्बर के तौर पर हुई है।

पकड़े गए आरोपी की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी।
पकड़े गए आरोपी की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी।

पुलिस ने जानकारी दी कि पकड़ा गया सूजल सुनार का पड़ोसी है। उनके पास से ही आरोपी ने काम सीखा था। लेकिन उसकी नीयत खराब हो गई और उसने अपने 2 साथियों को भेज लूट की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं, पकड़ा गया आरोपी ने लूट से पहले एक खिलौना पिस्तोल भी खरीदी। जल्द ही अन्य दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लुटेरों को दिया था अपना मोटरसाइकिल
सूजल ने लूट को अंजाम देने के लिए चुने अपने दो साथियों को अपना मोटरसाइकिल दिया था। जब पुलिस CCTV की मदद से लुटेरों को ट्रेस कर रही थी, तभी उनका ध्यान मोटरसाइकिल पर गया। जब मोटरसाइकिल की डिटेल खंगाली गई तो सूजल का नाम सामने आ गया।

123 ग्राम सोना बरामद
इस घटना में तकरीबन 300 ग्राम सोने की लूट हुई थी। जिसमें से 123 ग्राम सोना पुलिस ने सूजल से बरामद कर लिया है। अन्य सोना दोनों लुटेरों के पास है। जिसे जल्द पकड़ पुलिस बाकी सोना भी बरामद कर लेगी।