अमृतसर में कूड़ा लिफ्टिंग शुरू:CM चन्नी की दखल अंदाजी के बाद निगम सफाई कर्मियों ने हड़ताल की खत्म, समस्याएं होंगी हल

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निरंकारी कॉलोनी से कूड़ा उठाते हुए सफाई कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
निरंकारी कॉलोनी से कूड़ा उठाते हुए सफाई कर्मचारी।

नगर निगम अमृतसर के कर्मचारी की हड़ताल मंगलवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की दखल अंदाजी के बाद खत्म हो गई। CM ने सफाई कर्मचारियों को सुबह सर्किट हाउस के पास बने सीएम कैंप ऑफिस बुलाया और बातचीत की। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी सभी समस्याएं हल हो जाएंगी। जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला किया और कूड़ा लिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि नगर निगम कर्मचारियों ने रविवार से हड़ताल पर थे। मांग थी कि उनके कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए। कर्मचारियों ने रविवार और सोमवार को शहर से कूड़ा नहीं उठाया। इस बीच CM चन्नी के अमृतसर आने की सूचना मिली तो यूनियन के एक गुट ने हड़ताल से मना कर दिया, लेकिन दूसरा गुट हड़ताल पर डटा रहा। मंगलवार को यह बात CM को पता चल गई। उन्होंने खुद निगम सफाई कर्मचारियों को बुला लिया। तकरीबन आधे घंटे तक बात चली। सीएम चन्नी ने कहा कि उनकी बातों को मान लिया जाएगा। जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने भी हड़ताल खत्म करने का फैसला कर लिया।

बुधवार तक शहर से पूरी तरह लिफ्ट जो जाएगा कूड़ा

सफाई कर्मचारियों ने बताया कि एक दिन में 500 टन के करीब कूड़ा इकट्ठा होता है। दो दिन का एक हजार टन के करीब कूड़ा इकट्‌ठा हो चुका है। बुधवार शाम तक पूरा कूड़ा लिफ्ट किया करने की कोशिश है। टीमें अधिक शिफ्ट लगाने का प्रयास कर रही हैं, ताकि शहर जल्द से जल्द कूड़ा मुक्त हो सके।

खबरें और भी हैं...