NRI पति को मरवाने वाली महिला गिरफ्तार:अवैध संबंधों ने बनाया कातिल; 2.70 लाख दी थी सुपारी; लूटपाट दिखाने का प्रयास था

अमृतसर7 महीने पहले

पंजाब के अमृतसर में NRI के कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया। NRI के कत्ल की मास्टरमाइंड कोई और नहीं, उसकी अपनी जीवन साथी निकली, जिसे उसके प्रेमी और एक अन्य युवक समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों अब सलाखों के पीछे हैं। हत्या नाजायज संबंधों के चलते करवाई गई।

अवैध संबंधों में पति रुकावट बना तो दोस्त के साथ मिलकर एक अन्य युवक को 2.70 लाख रुपए की सुपारी दी। पुलिस कमिश्नर अरूणपाल सिंह ने बताया कि मामले को टीम ने टेक्निकल ढंग से सुलझाया। आरोपी पत्नी सतनाम कौर, दोस्त गांव काले निवासी अर्शदीप सिंह और साथी वरिंदर सिंह को 12 घंटे में ही पकड़ लिया।

सतनाम कौर और अर्शदीप सिंह ने NRI का कत्ल करवाने के लिए 2.70 लाख रुपए वरिंदर सिंह को दिए थे। सतनाम कौर पहले ही बता चुकी थी कि वह सुबह 3.30 बजे गोल्डन टेंपल जाने वाले हैं। इसके बाद वरिंदर सिंह ने वारदात को अंजाम दिया। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस टीमें केस सुलझाने में जुट गई थीं।

NRI का कत्ल करने वाले दोनों युवक।
NRI का कत्ल करने वाले दोनों युवक।

पर्स व मोबाइल चुराया, ताकि घटना लूट लगे

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीनों आरोपियों ने प्लान मर्डर को लूटपाट का रूप दिया। मृतक हरिंदर सिंह को गोलियां मारने के बाद आरोपियों ने उसका मोबाइल व पर्स चुराया, ताकि पूरी घटना ही लूट की लगे। पत्नी ने भी प्लानिंग के अनुसार पुलिस को यही कहानी बताई, लेकिन चालाकी ज्यादा देर काम नहीं आई।

मोबाइल व सीसीटीवी कैमरों से मिला क्लू

पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया तो मोटर साइकिल गांव काले का निकला। पुलिस ने पहले ही शक के आधार पर पत्नी की कॉल डिटेल्स खंगालनी शुरू कर दी थी। मामला साफ होने लगा और पुलिस पत्नी तक पहुंच गई। पत्नी से सख्ती से पूछताछ हुई तो बाकी दोनों अरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर।
घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर।

हरिंदर को पत्नी की हरकतों का पता लग गया था

पुलिस जांच में सामने आया कि हरिंदर बीते 10-12 साल से दुबई रह रहा था। लंबे-लंबे समय तक वह घर नहीं आता था। इसी बीच पत्नी के संबंध अर्शदीप सिंह के साथ बन गए। 12 दिन पहले ही हरिंदर सिंह अमृतसर आया तो उसे अपनी पत्नी की हरकतों का पता लग गया। उसने उसे रोका और उस पर नजर रखनी शुरू कर दी।

पिस्टल व मोटर साइकिल बरामद

पुलिस ने सतनाम कौर, अर्शदीप सिंह व वरिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ करके वारदात में इस्तेमाल मोटर साइकिल और पिस्टल भी बरामद कर ली है। आरोपियों को आज सोमवार को कोर्ट में पेश करके रिमांड लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...