मैदानी इलाकों में अब बढ़ेगी ठंड:अमृतसर शहर का न्यूनतम तापमान पहुंचा 4 डिग्री, आउटर एरिया में विजिबिलिटी सिर्फ 100 मीटर

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर में दिन की शुरुआत हलकी धुंध के साथ हुई। - Dainik Bhaskar
अमृतसर में दिन की शुरुआत हलकी धुंध के साथ हुई।

पहाड़ों पर तापमान शून्य तक पहुंच चुका है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर अब निचले इलाकों में देखने को मिलेगा। बीते दिन के मुकाबले बुधवार सुबह अमृतसर का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। वहीं शहर से बाहर धुंध काफी अधिक रही और विजिबिलिटी सिर्फ 100 मीटर दर्ज की गई। आज धूप निकलने के आसार हैं, जिससे ठंड से थोड़ी राहत तो मिलेगी, लेकिन आने वाले दिनों में धुंध बढ़ेगी।

ठंड के बीच आग सेकते हुए लोग।
ठंड के बीच आग सेकते हुए लोग।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार सुबह का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया, जो मंगलवार के मुकाबले तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि इस साल ठंड और धुंध अधिक होगी। वहीं मंगलवार का अधिकतम तापमान भी 18.6 डिग्री दर्ज किया गया था, लेकिन आज धूप निकलने के आसार हैं, जिससे ठंड से कुछ राहत तो मिलेगी, लेकिन तापमान में अधिक गिरावट दर्ज नहीं होगी। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, बुधवार भी शहर का अधिकतम तापमान 19 डिग्री के आसपास ही रहेगा।

हलकी धुंध के बीच कंपनी बाग में सैर करते हुए लोग।
हलकी धुंध के बीच कंपनी बाग में सैर करते हुए लोग।

हलकी धुंध से हुई दिन की शुरुआत

बुधवार दिन की शुरुआत हलकी धुंध के साथ हुई। शहर के अंदर तो हलकी धुंध थी, शहर से बहार काफी अधिक धुंध देखने को मिली। श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी सुबह 5 बजे से 9 बजे तक 100 मीटर ही दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में शहर के भीतरी इलाकों में भी धुंध बढ़ने के आसार हैं, जबकि आउटर शहर में यह विजिबिलिटी शून्य तक पहुंच सकती है।