पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Angry People Created A Ruckus After The Appointment Was Ruined By Two And A Half Lakh Rupees, You Workers Also Came Along

अमृतसर:अप्वाइंटमेंट के ढाई लाख रुपए बर्बाद हो जाने से नाराज लोगों ने जमकर किया हंगामा, आप वर्कर भी साथ आए

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिअप्वाइंटमेंट की व्यवस्था नहीं होने से परेशानी, हड़ताल के दूसरे दिन भी लाेग हताश होकर लौटे घर

जमीनों की रजिस्ट्रियों से कैप्टन सरकार ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू कलेक्ट करना चाहती है, लेकिन अप्वाइंटमेंट के लिए जो सिस्टम बनाया है उससे लोगों के लाखों रुपए बर्बाद हो रहे। रजिस्ट्रियां कराने के लिए नॉर्मल अप्वाइंटमेंट फीस 500 और तत्काल के 5000 रुपए हैं। लेकिन रिअप्वाइंटमेंट की कोई व्यवस्था नहीं है जिससे लोगों को राहत मिल सके। सरकारी कर्मचारियों के पेन डाउन स्ट्राइक के चलते तत्काल अप्वाइंटमेंट लेने वालों के लाखों रुपए बर्बाद हो रहे हैं और रजिस्ट्रियां भी नहीं हो पा रही।

लोगों का कहना है कि सरकार और प्रशासन की गलतियों का खामियाजा भी जनता को ही भुगतना पड़ रहा है। कर्मचारियों के हड़ताल के दूसरे दिन शुक्रवार को तत्काल में अप्वाइंटमेंट लेने वाले लोग पहुंचे और विरोध-प्रदर्शन करते हुए सिस्टम को कोसा। लोगों के नुकसान की जानकारी होने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी समर्थन में पहुंच गए और नारेबाजी की।

पार्टी के प्रिंस शर्मा, रमन वैद, डीड राइटर हरदेव सिंह एडवोकेट सुनील लूथरा, एडवोकेट सतीश खोसला, मनजीत सिंह, रजिंदर कुमार, एडवोकेट महिंदरपाल गुप्ता, व अन्य ने बताया कि तहसील-1 के अमृतसर अर्बन, तहसील-2 के घनूपुर के अलावा मोगा, गुरदासपुर, व अन्य जिलों से जिन लोगों ने अप्वाइंटमेंट लिया उनके रुपए बर्बाद होने के साथ ही उन्हें तहसील आकर लौटना पड़ रहा है। सरकार अपना खजाना भरने में मस्त है और सरकारी मुलाजिमों सुविधाएं नहीं मिलने के चलते पेनडाउन स्ट्राइक पर हैं। लेकिन इसमें आम जनता के हो रहे नुकसान की भरपाई कौन करेगा‌?

नॉर्मल अप्वाइंटमेंट से 75 हजार रुपए बर्बाद
नॉर्मल अप्वाइंटमेंट के 75-75 स्लॉट होने के कारण दोनों ही तहसीलों में 150 लोगों को रजिस्ट्रियां कराने की सुविधा है। लेकिन हड़ताल के कारण रोजाना लोगों को 75000 हजार रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। जबकि तत्काल के लिए अप्वाइंटमेंट फीस 5 हजार के अलावा दोनों तहसीलों में 20 अप्वाइंटमेंट की व्यवस्था होने के कारण औसतन रोज 1 लाख रुपए बर्बाद हो रहे हैं।

रजिस्ट्री कराने के लिए केवल कृष्ण ने तत्काल में अप्वाइंटमेंट लिया था, लेकिन प्रॉपर्टी बेचने वाले की 12 अगस्त को विदेश की फ्लाइट डूब गए 1.25 लाख रुपए
ज्वाइंट फ्रंट ऑफ पंजाब एंड यूटी चंडीगढ़ इंप्लाइज पेंशनर्स एसोसिएशन के सपोर्ट में कर्मचारियों के पेनडाउन स्ट्राइक के कारण लोगों को आए दिन लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है। तहसील अमृतसर-2 के वेरका निवासी केवल कृष्ण ने बताया कि गुरदीप सिंह से जमीन खरीदने को लेकर सारी कागजी कार्रवाई पूरी हो गई थी। उनकी 12 अगस्त को इटली की फ्लाइट है इसलिए रजिस्ट्री कराने के लिए तत्काल में 5 हजार रुपए खर्च कर अप्वाइंटमेंट लिया। यही नहीं 1.20 लाख रुपए का पेमेंट भी जमीन बेचने वाले को एडवांस में दिया है।

शुक्रवार को जब जमीन की रजिस्ट्री कराने पहुंचे तो पता चला कि यहां हड़ताल के कारण कोई काम ही नहीं हो रहा। सरकार सिर्फ अपना खजाना भरने में मस्त है लोगों की परेशानियां नजर नहीं आ रही। रजिस्ट्रियों से करोड़ों का राजस्व लाभ होता है, लेकिन तहसीलों में कभी अंधेरा रहता है तो कभी हड़ताल के कारण लोगों को नुकसान उठाना पड़ रहा। लाखों रुपए खर्च कर विदेश का टिकट लेने वाला यदि कोई रुकता है तो उसे भी अपना नुकसान उठाना होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें