वरिष्ठ वकील चब्बा ने डीजीपी को भेजी शिकायत:सीएम खट्‌टर के खिलाफ एफआईआर करने की अपील, किसानों पर दिए बयान से भावनाएं आहत

अमृतसर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम मनोहर लाल खट्‌टर। - Dainik Bhaskar
सीएम मनोहर लाल खट्‌टर।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर के बयान के खिलाफ अमृतसर की वरिष्ठ वकील नवजोत कौर चब्बा ने DGP को लिखित शिकायत भेज दी है। वकील चब्बा ने शिकायत में सीएम खट्‌टर के खिलाफ FIR दर्ज करने की अपील की है। चब्बा का कहना है कि सीएम खट्‌टर के बयान से देश में अराजकता पैदा हुई है। सीधे पर तौर सीएम खट्‌टर एक वर्ग को उकसाने का प्रयास कर रहे हैं।

एडवोकेट नवजोत कौर चब्बा।
एडवोकेट नवजोत कौर चब्बा।

सीएम खट्टर ने दो दिन पहले कहा था कि उठालो लठ। उग्र किसानों को तुम भी जवाब दो। देख लेंगे, दो चार महीने जेल में रह आओगे तो बड़े नेता बन जाओगे। इसके अलावा सीएम खट्टर ने जमानत की भी परवाह ना करने की बात कही। जिसके बाद पंजाब व अन्य राज्यों में भी खट्‌टर के इस बयान का विरोध शुरु हो गया। विरोधी राजनीतिक पार्टियों ने भी खट्‌टर को आड़े हाथों लिया। जिसके बाद अब अमृतसर की वरिष्ठ वकील नवजोत कौर चब्बा ने DGP को लिखित शिकायत भेज दी है।

एक वर्ग को उकसाने के आरोप में मामला दर्ज करे पुलिस

एडवोकेट चब्बा ने कहा कि मनोहर लाल खट्‌टर के वीडियो को उन्होंने सोशल मीडिया पर सुना है। जिसके बाद वह आहत हुई हैं। एक सीनियर नेता और जिम्मेदार पोस्ट पर रहते हुए उन्हें ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए था। उन्होंने DGP से मांग की है कि वह सीएम खट्‌टर के खिलाफ एक वर्ग को दूसरे के लिए उकसाने के तहत संबंधित धारा IPC 502 (2) के अंतर्गत मामला दर्ज करे।

खबरें और भी हैं...