जालंधर में 'आप' की तिरंगा यात्रा:केजरीवाल बोले- आतंकवाद का संताप झेल चुके पंजाब की अमन-शांति और भाईचारे के लिए अभियान, मिलकर करेंगे सभी काम

अमृतसर/जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिरंगा यात्रा के दौरान उत्साह से लबरेज आप सुप्रीमो व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल। - Dainik Bhaskar
तिरंगा यात्रा के दौरान उत्साह से लबरेज आप सुप्रीमो व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल।

आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जालंधर में तिरंगा यात्रा का आगाज किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि यह यात्रा पंजाब की अमन शांति और भाईचारक सांझ के लिए है। पंजाब ने बहुत लंबे समय तक आतंकवाद के संताप को झेला है। तिरंगा यात्रा देशभक्ति की यात्रा है, पंजाब की अमन चैन शांति की यात्रा है।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब ने लंबे समय तक आतंकवाद का दौर देखा और कोई पंजाबी नहीं चाहता कि वह दौर दोबारा फिर से लौट कर आए। भगवान करे कि अब एेसा कभी हो भी न। हम सब मिलकर पंजाब की अमन शांति के लिए काम करेंगे। हम सब पंजाब की तरक्की और खुशहाली के लिए एकजुट होकर काम करेंगे। उन्हें दूर-दूर तक तिरंगे ही तिरंगे दिखाई दे रह हे हैं। जालंधर के कोने कोने से लोग इस यात्रा में भाग लेने के लिए आए हुए हैं।

केजरीवाल ने कहा कि यह बदलाव की बयार है। लोग पंजाब में बदलाव और शांति चाहते हैं। अपने संबोधन से पहले केजरीवाल ने भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदेमातरम का जयघोष किया। इस अवसर पर उनके साथ आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष राघव चड्ढा, प्रभारी जरनैल सिंह भी थे। अमृतसर नॉर्थ से उम्मीदवार व पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह भी साथ थे।

जालंधर में आयोजित तिरंगा यात्रा का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल बुधवार सुबह अमृतसर लैंड हुए थे। मौसम के कारण उनकी फ्लाइट 15 मिनट देरी से लैंड हुई थी। श्री गुरु रामदास जी एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में लोगों से तिरंगा यात्रा में शिरकत करने की अपील की थी, जिसका असर भी नजर आया।

आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा के दौरान समर्थक।
आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा के दौरान समर्थक।

प्रदेश और देश की एकता अखंडता की यात्रा

आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रधान भगवंत मान ने कहा कि जालंधर में निकाली जा रही यह तिरंगा यात्रा प्रदेश और देश की एकता अखंडता की यात्रा है। पंजाब में आपसी सामंजस्य और भाईचारे को तोड़ने के लिए बहुत कोशिशें हुई हैं, इसलिए पंजाब में इस तिरंगा यात्रा को लेकर आए हैं। हम सब को मिलकर इस तिरंगे की शान को ऊंचा रखना है। हमारे पंजाब के बहुत सारे फौजी नौजवान सीमाओं पर तिरंगे की आन-बान-शान के लिए और देश की रक्षा के लिए अपना सीना चौड़े किए खड़े हैं। उन्होंने इस अवसर पर जालंधर के लोगों का आभार भी जताया कि उनके एक छोटे से निमंत्रण पर इतनी संख्या में लोग आए और तिरंगे की शान को बढ़ाया।

आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा का आयोजन स्थल।
आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा का आयोजन स्थल।

आप का शक्ति प्रदर्शन थी यह यात्रा

शहीदों को समर्पित यह यात्रा आम आदमी पार्टी के लिए एक तरह का शक्ति प्रदर्शन थी। केजरीवाल खुद लोगों से इस यात्रा में जुड़ने का अनुरोध कर रहे थे। इस यात्रा को सफल बनाने के लिए आप के उम्मीदवार भी पूरा जोर लगा रहे हैं। वहीं इस यात्रा के बाद आम आदमी पार्टी का पंजाब में आधार स्पष्ट हो जाएगा।

तिरंगा यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान और राघव चड्‌ढा।
तिरंगा यात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान और राघव चड्‌ढा।

चीमा बोले- केजरीवाल के आते ही कांपने लगती हैं सिद्धू की टांगें

आप सुप्रीमो के अमृतसर लैंड होने से पहले हरपाल चीमा ने सिद्धू पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के पंजाब में आते ही सिद्धू की टांगें कांपने लगती हैं। नवजोत सिंह सिद्धू की अपनी टांगों में जान नहीं है। उन्हें ड्रामे बंद कर देने चाहिएं। उनके प्रधान बनने के बाद न तो नशा तस्करों पर कोई कार्रवाई हुई है और न ही बेअदबी मामले में किसी को सजा मिली है। रेत माफिया तो रोज उनके साथ बैठकें करता है।