पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आवारा कुत्तों की नसबंदी:एसोसिएशन की टीम ने खंगाला रिकॉर्ड 621 आवारा कुत्तों की नसबंदी मुकम्मल

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वृंदावन गार्डन स्थित एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट में व्यवस्थाओं का जायजा लेती एनिमल प्रोटक्शन एसोसिएशन की टीम
  • एनिमल प्रोटेक्शन एसो. की टीम ने कुत्तों की नसबंदी का लिया जायजा

एंटी क्राइम एंड एनिमल प्रोटक्शन एसोसिएशन की टीम ने वृंदावन गार्डन स्थित एनिमल वेल्फेयर ट्रस्ट में आवारा कुत्तों की नसबंदी के प्रोजेक्ट का जायजा लिया और एनिमल वेल्फेयर ट्रस्ट के सदस्याें की मुश्किलों को सुना। एसोसिएशन की टीम ने शिकायत के आधार पर कुत्तों की नसबंदी के काम का निरीक्षण किया। वहीं, टीम ने चेकिंग की तो सारा काम नियमों के मुताबिक चल रहा था। कुत्तों का ऑपरेशन किए जाने के बाद पूरा ख्याल रखा जाता है और खाने-पीने का भी पूरा प्रबंध होता है। एसोसिएशन के चेयरमैन डॉ. रोहन मेहरा ने निगम की ओर से करवाए जा रहे इस प्रोजेक्ट के लिए उनका आभार जताया।

उन्होंने बताया कि अभी तक ट्रस्ट ने 621 कुत्तों की नसबंदी की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि यहां पर कुत्तों की गिनती छिपाई जाती है और ऑपरेशन के बाद कुत्ते मर जाते हैं। जब चेकिंग कि तो सब ठीक मिला और सारा लिखित रिकाॅर्ड भी खंगाया गया। ट्रस्ट के सदस्यों ने बताया कि ऑपरेशन के बाद 10 दिन तक कुत्तों का यहां पर ख्याल रखा जाता है, जिनमें खाने-पीने और सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है।

उन्होंने बताया कि शहरवासियों को भी पूरा सहयोग करना चाहिए। मौजूदा समय में यहां पर 50 से 60 कुत्तों की नसबंदी का काम चल रहा है, जिनके खाने-पीने और सफाई का पूरा सही प्रबंध है। उन्होंने मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू, नगर निगम कमिश्नर कोमल मित्तल का आभार जताया, जिन्होंने इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की है। इस अवसर पर ट्रस्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर अनीता छीना, हरप्रीत सिंह, ऋचा और केयर टेकर संदीप और अजय शिंगारी, अनिकेत, अमन महाजन और एसोसिएशन के सदस्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें