पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या का केस:भतीजी के कहने पर चाचा की हत्या करने वाले 2 बदमाश पकड़े

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वड्‌डा हरिपुरा में शादी से 9 दिन पहले 6 जून को सूरज को मारी थी गोलियां
  • आरोपियों पर पहले से 12 केस
  • पनाह देने वाला भी काबू, लड़की पहले से ही गिरफ्तार

थाना गेट हकीमां पुलिस ने वड्डा हरिपुरा में 6 जून को सूरज नामक युवक की गोलियां मारकर हत्या करने के मामले में दो आरोपियों और उन्हें पनाह देने वाले को गिरफ्तार किया है। आरोपी चंदन और रवि कुमार उर्फ कालू निवासी छोटा हरिपुरा को हरविंदर सिंह उर्फ हंसा निवासी गुरु रामदास एवेन्यू कोट खालसा के घर से निकलते समय काबू किया गया। इनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल किया गया पिस्टल और मोटरसाइकिल बरामद हुआ है।

इनमें से दो आरोपियों को मृतक  अपने भतीजी से मिलने से रोकता था, इसलिए भतीजी के कहने पर पर ही दोनों ने हत्या की थी। सभी आरोपी शातिर अपराधी हैं, जिनमें से एक पर एनडीपीएस एक्ट, हत्या प्रयास और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत 10 मामले दर्ज हैं।  

पनाह देने वाला भी काबू, लड़की पहले से ही गिरफ्तार

एसीपी सेंट्रल प्रवेश चोपड़ा और एसएचओ सुखबीर सिंह ने बताया कि सतपाल उर्फ तूका निवासी गली नंबर 5 वड्डा हरिपुरा के बयानों पर हत्या और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था।

शिकायतकर्ता ने बताया था कि 6 जून रात करीब 10 बजे आरोपी शंभू और उसका भाई चंदन निवासी गली नंबर 4-5 वड्डा हरिपुरा और 4-5 अन्य ने उसके बेटे सूरज की घर के अंदर दाखिल होकर गोलियां मार कर हत्या कर दी थी।

इसके बाद सभी आरोपी स्कूटी और मोटरसाइकिलों पर सवार होकर फायर करके धमकियां देते हुए फरार हो गए थे। शिकायतकर्ता ने बताया था कि आरोपी शंभू-चंदन के रिश्तेदार की बेटी सोनिया उर्फ रेणु निवासी वड्डा हरिपुरा के साथ अवैध संबंध थे और उन्हें रोकने के कारण ही रेणु की सलाह से सूरज का कत्ल किया गया है।

आरोपी सोनिया को 7 जून  को गिरफ्तार किया गया था और मनजीत सिंह उर्फ टिक्कू निवासी वड्डा हरिपुरा गली नंबर 9 को 11 जून को गिरफ्तार किया गया था।

हेरोइन का धंधेबाज है मुख्य आरोपी रवि 

आरोपी रवि कुमार उर्फ काली निवासी गली चड़ाई वाली छोटा हरिपुरा हेरोइन बेचने का धंधा करता है।जिसके खिलाफ 13 जून 2020 को थाना गेट हकीमां पुलिस ने आरोपी हरविंदर सिंह और नवरतन सिंह की पूछताछ में आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के मामले में नामजद किया था।

वहीं आरोपी हरविंदर सिंह उर्फ हंसा निवासी कोट खालसा ने आरोपियों को पनाह दी थी। वहीं आरोपी भी खूंखार किस्म का आरोपी बता रहे हैं। जिसपर पहले ही इरादा –ए-कत्ल का केस दर्ज है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिनके कब्जे से ओर हथियार, गोली सिक्का और नशीला पदार्थ बरामद होने की उम्मीद है।

चंदन पर नशा तस्करी और असलहा एक्ट के केस

  • थाना गेट हकीमां में 26 फरवरी 2011- एनडीपीएस एक्ट
  • थाना इस्लामाबाद में 4 मार्च 2013 को एनडीपीएस एक्ट
  • थाना इस्लामाबाद में 6 अगस्त 2014 को एनडीपीएस एक्ट
  • थाना इस्लामाबाद में 15 अप्रैल 2017 को आर्म्स एक्ट
  • थाना ए डिवीजन में रपट नंबर 29 25 दिसंबर धारा 107/151 थाना इस्लामाबाद में 21 मार्च 2019 आर्म्स एक्ट
  • थाना कंटोनमेंट में 17 अगस्त 2019 एनडीपीएस एक्ट
  • थाना गेट हकीमां में 11 जनवरी 2020 को घर में घुसकर मारपीट और एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज हैं।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें