94 दिन बाद रिट्रीट सेरेमनी दोबारा बंद:कोरोना के चलते BSF ने लिया क्लोजिंग का फैसला; DC अमृतसर ने दिए थे 2 विकल्प

अमृतसर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद लॉकडाउन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। पंजाब में स्कूल कॉलेज बंद हो चुके हैं और दो डोज लगवाने वालों को ही सार्वजनिक स्थल पर जाने की अनुमति है। इसी बीच बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने रिट्रीट सेरेमनी को लेकर अहम फैसला किया है। BSF ने रिट्रीट सेरेमनी को आम जनता के लिए बंद कर दिया है।

BSF की तरफ से लिए गए फैसले के अनुसार कोरोना का कहर एक बार फिर शुरू हो गया है। देश में कोरोना के बढ़ रहे मामले चिंता का विषय हैं। ऐसे में रिट्रीट सेरेमनी को आम जनता के लिए बंद किया जा रहा है। हालांकि डीसी अमृतसर ने BSF को रिट्रीट सेरेमनी को लेकर फैसला लेने के लिए कहा था।

इतना ही नहीं उन्हें दो ऑप्शन दिए गए थे। पहले ऑप्शन में BSF 700 लोगों के साथ रिट्रीट सेरेमनी को जारी रख सकती थी। वहीं दूसरे ऑप्शन में BSF गैलरी की कैपेसिटी के 50 प्रतिशत लोगों के साथ भी रिट्रीट सेरेमनी को जारी रख सकती थी, लेकिन BSF ने इस घड़ी में रिट्रीट सेरेमनी को बंद करने का ही फैसला लिया।

94 दिन ही चल पाई रिट्रीट सेरेमनी

कोरोना काल के शुरू होने के साथ ही रिट्रीट सेरेमनी को बंद कर दिया गया था। मार्च 2020 में बंद की गई सेरेमनी 18 महीने 11 दिन के बाद सिर्फ वीआईपी सैलानियों के साथ शुरू की गई थी। 4 अक्टूबर 2021 को इसे आम जनता के लिए शुरू कर दिया गया था। अभी यह सेरेमनी 94 दिन ही चली थी कि कोरोना ने फिर असर दिखाना शुरू कर दिया, जिसके बाद BSF ने रिट्रीट सेरेमनी को दोबारा आम जनता के लिए बंद कर दिया है।

खबरें और भी हैं...