बाबा नानक के प्रकाश पर्व पर पाक जा सकेगी संगत:पिछले साल कोरोना के कारण नहीं जा सका था जत्था, पाकिस्तान सरकार ने जारी की गाइडलाइन

अमृतसर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारा। - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारा।

गुरु नानकदेव का प्रकाश पर्व मनाने के लिए इस बार श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब और करतारपुर साहिब जा सकेंगे। सिख संगत का जत्था 17 नवंबर को पाकिस्तान जाएगा और इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तानी सरकार की ओर से बनाई गई गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा। कोरोना की वजह से पिछले साल सिख संगत का जत्था पाकिस्तान नहीं जा पाया था। इस वजह से इस साल श्रद्धालुओं में अधिक उत्साह है। उधर सिख जत्थेबंदियां केंद्र सरकार से करतारपुर कॉरिडोर को भी खोलने की मांग कर रही हैं।

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के मुख्य सचिव एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने बताया कि गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर SGPC सिखों का जत्था पाकिस्तान भेज रहा है। जो श्रद्धालु पाकिस्तान जाना चाहते हैं, उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होना जरूरी है। इसके अलावा पाकिस्तानी दूतावास ने फोन पर SGPC को सूचना दी है कि पाकिस्तान जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के पास 72 घंटे पुरानी RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट होना भी अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि SGPC श्रद्धालुओं के कोरोना टेस्ट के लिए जल्दी ही कैंप लगाएगी। यह कैंप 72 घंटे की गाइडलाइन के अनुसार ही लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...