गोल्डन टैंपल पहुंचे आमिर खान:विवादों से घिरी 'लाल सिंह चड्ढा' कल रिलीज होगी, एक्टर ने गुरुघर में माथा टेककर लिया आशीर्वाद

अमृतसर4 महीने पहले

विवादों से घिरी 'लाल सिंह चड्‌ढा' की रिलीज से एक दिन पहले बॉलीवुड एक्टर आमिर खान श्री हरमंदिर साहिब अमृतसर पहुंचे। बुधवार तड़के उन्होंने 5.30 बजे स्वर्ण मंदिर में माथा टेका और फिल्म की सफलता के लिए आशीर्वाद लिया। उनकी फिल्म बीते कुछ समय से उनके एक पुराने बयान के कारण विवादों में चल रही है, जिसका पूरे देश में बायकॉट भी किया जा रहा है।

प्रसाद लेते हुए आमिर खान, मोना सिंह व क्रू के सदस्य।
प्रसाद लेते हुए आमिर खान, मोना सिंह व क्रू के सदस्य।

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्‌ढा 11 अगस्त को पूरे विश्व के सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है। रिलीज से एक दिन पहले एक्टर गोल्डन टेंपल पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार, आमिर खान ने अपने इस ट्रिप को पूरी तरह से गुप्त रखा था। उनके साथ छोटे पर्दे की अदाकारा मोना सिंह और उनके क्रू के सदस्य भी थे।

एक्टर आमिर खान के साथ गोल्डन टेंपल पहुंची मोना सिंह।
एक्टर आमिर खान के साथ गोल्डन टेंपल पहुंची मोना सिंह।

क्यों कॉन्ट्रोवर्सी में है लाल सिंह चड्‌ढा

दरअसल, आमिर खान की इस फिल्म के विरोध की वजह उनका एक बयान है, जो उन्होंने कुछ साल पहले दिया था। उस वक्त आमिर खान ने कहा था कि 'वे भारत में असहिष्णुता बढ़ने की कई घटनाओं के चलते सतर्क हो गए हैं। उस वक्त पत्नी किरण राव ने सुझाव दिया था कि उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।' आमिर खान के उस बयान के बाद यह पहली फिल्म रिलीज हो रही है और यह फिल्म भी तब रिलीज हो रही है, जब देश 75वां आजादी महोत्सव मनाने की तैयारी कर रहा है।

सोशल मीडिया पर चल रहा बायकॉट

आमिर खान के इसी बयान को लेकर अब फिल्म को बायकॉट का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर #BoycottLalSinghChadha ट्रेंड होने लगा। लोग 'लाल सिंह चड्ढा' का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं। लोग फिल्म को कभी न देखने की कसमें खा रहे हैं।