पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना की शुरुआत:कैबिनेट मंत्री सोनी ने स्मार्ट कार्ड के साथ लोगों को मास्क भी बांटे

अमृतसर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार की वन नेशन वन राशन कार्ड योजना का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी ने गरीबों को स्मार्ट कार्ड बांटकर किया। इस मौके पर उनके साथ डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा और विधायक राजकुमार वेरका भी मौजूद रहे। उन्होंने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की बातों को बताते हुए कहा कि योजना को लेकर भरोसा जताया है कि भ्रष्टाचार को खत्म करेगी और लाभार्थियों को किसी भी डिपो से राशन खरीदने की अनुमति देगी। इसके अलावा यह भी कहा है कि ‘राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत कवर नहीं किए गए 9 लाख लाभार्थियों को रियायती राशन देने को लेकर एक अलग राज्य वित्त पोषित योजना की शुरुआत करेंगे।

जिससे राज्य में कुल लाभार्थियों की संख्या 1.50 करोड़ तक पहुंच जाएगी। जबकि केंद्र सरकार ने तो लाभार्थियों की अधिकतम संख्या 1.41 करोड़ ही तय कर दी है। कैबिनेट मंत्री ने कोरोना संकट के मद्देनजर जिले में स्मार्ट राशन कार्ड के साथ ही 60,000 लोगों को मास्क भी दिया। विधायक डॉ राजकुमार वेरका ने कहा कि पिछली शिअद-भाजपा सरकार द्वारा वास्तविक लाभार्थियों की अनदेखी कर राशन वितरित किया जा रहा था। ऐसे सभी फर्जी लाभार्थियों और अयोग्य व्यक्तियों को राशन वितरण से इनकार कर दिया गया है। लगभग 3 लाख 20 हजार परिवारों स्मार्ट कार्ड धारकों को इसका लाभ मिलेगा। इस मौके पर विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया, विधायक सुनील दत्ती, डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा, एडीसी डेवलपमेंट रणबीर सिंह मुधल, एसडीएम विकास हीरा, एसडीएम शिवराज सिंह बल, अध्यक्ष मार्केट कमेटी अरुण पप्पल, पार्षद विकास सोनी, विराट देवगन, नायब तहसीलदार अर्चना शर्मा, जसजीत कौर, सरबजीत सिंह लिट्टीख, अरुण जोशी व अन्य लोग मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें