गुरुनगरी में दो दिवसीय दौरे पर आएंगे मुख्यमंत्री:15 काे कैप्टन फहराएंगे तिरंगा, जलियांवाला बाग स्मारक के उद्घाटन की भी उम्मीद

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह स्वतंत्रता दिवस पर अमृतसर में तिरंगा फहराएंगे। 2 दिवसीय दौरे पर सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। कई बड़े प्रोजेक्टों के शुरुआत की उम्मीदें हैं। रणजीत एवेन्यू के अमृत आनंद पार्क में जलियांवाला बाग के शहीदों को समर्पित बन रहे स्मारक का उद्घाटन भी हो सकता है। यहां 90% काम हो चुका है। सीएम के आने की खबर को लेकर यहां काम की रफ्तार बढ़ा दी है।

इसी साल 25 जनवरी को मुख्यमंत्री ने स्मारक का वर्चुअल नींव पत्थर रखा था। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने जमीन दी थी और पीडब्ल्यूडी निर्माण करवा रहा है। ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी ने बताया कि 4490 वर्ग मीटर में स्मारक तैयार कराए जा रहे हैं। डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने निर्देश दिए हैं कि समय से पहले सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली जानी चाहिए। शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम कराया जाए।

मकबूलपुरा इलाके का भी दौरा करेंगे सीएम
सीएम ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत मकबूलपुरा को नशा मुक्त बनाने के लिए चल रही तैयारियों का दौरा भी करेंगे। प्रशासन के मुताबिक प्रदेश व्यापी समारोह का आयोजन गुरुनगरी में 15 अगस्त के मौके पर कराए जाने को लेकर तैयारी की जा रही हैं। हालांकि कोरोना के कारण संशय बना हुआ है कि समारोह व झांकियों की तैयारियां कैंसिल न हो जाएं। स्वतंत्रता दिवस पर समारोह आयोजित कराए जाने को लेकर नई गाइडलाइन प्रदेश सरकार की ओर से जारी नहीं की गई है। स्वतंत्रता दिवस से 2 दिन पहले फुल ड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त को होना है।

खबरें और भी हैं...