फर्जी फर्म बनाकर बैंक से 4 करोड़ हड़पे:बाप-बेटा-बेटियों और बैंक गारंटी देने वाले के खिलाफ केस

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्जी दस्तावेजों पर बाेगस फर्म बनाकर बैंक से 4 करोड़ रुपए से ज्यादा ऋण लेने के मामले में पुलिस ने बाप-बेटे-बेटियों और बैंक में गारंटी देने वाले शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। थाना सिविल लाइन को पंजाब एंड सिंध बैंक की काेर्ट राेड ब्रांच के मैनेजर सिमरनजीत सिंह खाेखर ने बताया कि बसंत एवेन्यू निवासी सुनील कुमार और उसके बेटे नितिन शर्मा व बेटियों सोनाली शर्मा, रीटा शर्मा ने फर्जी दस्तावेजों पर नितिन फूड एंड बेवरेजेस नामक बाेगस फर्म तैयार की।

उसके बाद सभी ने मशीनरी खरीदने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर पंजाब एंड सिंध बैंक से कर्जा लेने के लिए क्रेडिट लिमिट बनवाई। बैंक में चांद एवेन्यू फतेहगढ़ चूड़ियां राेड निवासी राघव बेरी ने गारंटी दी। उसके बाद उक्त चारों ने लिमिट अनुसार 2015 से 2017 तक बैंक से 4 करोड़ 27 लाख 73 हजार 243 रुपए का कर्जा लिया था।

आरोपियों ने किश्तें अदा नहीं की थी। बैंक के पैसों ने फॉरच्यूनर गाड़ी खरीदी। जांच में पाया कि जिस फर्म के नाम पर कर्जा लिया था वह कभी बनी ही नहीं। बैंक ने लोन के वक्त गिरवी रखी जायदाद के दस्तावेजों पर नीलामी करने के लिए जांच की तो पता चला कि गिरवी रखी जायदाद है ही नहीं।

संलिप्त बैंककर्मियों पर भी होगा केस : गुरिंदर सिंह

  • जांच के सभी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। जांच में के बाद मामले में संलिप्त पाए जाने वाले बैंककर्मी के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा। - गुरिंदर सिंह, सब इंस्पेक्टर, थाना सिविल लाइन
खबरें और भी हैं...