पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:लापरवाही से ड्राइविंग करने वाले ड्राइवर और बिना बैरिकेडिंग लगाए रिपेयर के लिए नेशनल हाईवे खोदने वाली कंपनी पर केस

अमृतसर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में घायल बच्ची का अस्पताल में इलाज जारी है। - Dainik Bhaskar
हादसे में घायल बच्ची का अस्पताल में इलाज जारी है।
  • चौहान गांव के पास हुए हादसे में हो गई थी महिला की मौत, 7 अन्य गंभीर घायल
  • ड्राइवर भी गुरु नानकदेव अस्पताल में भर्ती

अमृतसर-जालंधर नेशनल हाईवे पर दो दिन पहले चौहान गांव के पास पंजाब रोडवेज की बस पलटने से हुई महिला की मौत से जुड़े केस में पंजाब रोडवेज, बस चला रहे ड्राइवर सुखदेव सिंह और हाईवे की रिपेयर कर रही कंपनी पर केस दर्ज कराया गया है।

इस हादसे में बस ड्राइवर के अलावा बस कंडक्टर गुरविंदर सिंह, 3 साल की मन्नत और उसके चाचा जितेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मन्नत आईसीयू में भर्ती है जबकि अन्य घायलों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

अमदीप ने बताया हादसे का आंखों देखा हाल

पंजाब रोडवेज, बस ड्राइवर सुखदेव सिंह और हाईवे रिपेयर कर रही कंपनी पर जंडियाला थाने में यह केस अमदीप सिंह निवासी मखदूमपुरा जालंधर ने दर्ज कराया। अमदीप ने पुलिस को बताया कि 4 फरवरी की शाम साढ़े 5 बजे वह अमृतसर से जालंधर जा रहा था। उसकी कार के आगे पंजाब रोडवेज की बस (पीबी-02-बीडी-9645) तेज रफ्तार में जा रही थी। चौहान गांव के पास रिपेयर के लिए सड़क तोड़ी गई थी और वहां कोई बैरिकेडिंग नहीं थी। गड्‌ढों में हिचकोले खाती बस फुटपाथ पर चढ़ी और सड़क पर पलट गई। इस हादसे में बस में सवार मानवीन कौर (45) निवासी फत्तूवाल की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए।

इनकी जिम्मेदारी इसलिए

पंजाब रोडवेज ने लापरवाही दिखाते हुए खटारा बस सड़क पर उतारी। इस बस को चलाने की परमिशन देने वाले अफसर की जांच हो रही है। ड्राइवर भी दोषी है।

नेशनल हाईवे रोड रिपेयर प्रोजेक्ट लेने वाली कंपनी ने लापरवाही बरती और बिना बैरिकेडिंग लगाए सड़क खोद डाली, जिस पर ट्रैफिक चल रहा था।

हादसे में घायल 3 साल की मन्नत वेंटीलेटर पर, 2 दिन से नहीं आया होश

इस हादसे में घायल 3 साल की मन्नत की हालत गंभीर है। उसे गुरु रामदास अस्पताल में वेंटीलेटर पर रखा गया है। मन्नत के पिता सुशील कुमार, जो जालंधर में रहते हैं, ने बताया कि वह 4 फरवरी को अपने िपता की किरया में शामिल होने वड्‌डा हरिपुरा आए थे। 4 फरवरी की शाम बेटी मन्नत को भाई जितेंद्र के साथ बस में जालंधर के लिए बैठाया था।

हादसे में उनकी बेटी को गंभीर चोटें आईं और उसे दो दिन से होश नहीं आया है। भाई जितेंद्र की हालत भी गंभीर है। दोनों के इलाज पर 70 हजार रुपए खर्च हो चुके हैं। उन्होंने देहाती एसएसपी को पत्र लिखकर इलाज में सरकारी मदद की गुहार लगाई है।

बस ड्राइवर सुखदेव सिंह गुरदासपुर जिले के कोट मजलस किला लालसिंह का रहने वाला है। जांच की जाएगी कि रोडवेज के किस अधिकारी ने बस को सड़क पर उतारने की परमिशन दी। कौन सी कंपनी नेशनल हाईवे को रिपेयर कर रही थी, उसका भी पता लगाएंगे -दुर्लभ दर्शन, एएसआई

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें