पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विशेष अभियान:चाइल्ड लाइन की टीम ने भीख मांग रहे बच्चों और उनके माता-पिता को चेतावनी देकर छोड़ा

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लारेंस रोड चौक पर बच्चों और महिलाओं के नाम नोट करती पुलिस।
  • शहर में शेल्टर होम न होने की स्थिति पर प्रशासन करेगा बैठक

बाल सुरक्षा विभाग बच्चों को भीख मांगने से रोकने के लिए विशेष अभियान चला रहा है। वीरवार को 10 सदस्यीय टीम ने कचहरी चौक, रणजीत एवेन्यू बी ब्लॉक, फॉरेस्ट चौक, नॉवेल्टी चौक में दोपहर 12.30 से 3.30 बजे तक अभियान चलाकर भीख मांग रहे 13 बच्चों को पकड़ा। हालांकि बच्चों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

बच्चे और उनके परिजन महाराष्ट्र निवासी हैं और यहां भीख मांगकर गुजारा कर रहे हैं। विभाग बच्चों को चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी में पेश करने के बाद शेल्टर होम में शिफ्ट कराएगा। शहर में कोई शेल्टर होम की व्यवस्था नहीं है, इसलिए अभियान परवान नहीं चढ़ पा रहा। वहीं प्रशासन ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है और जल्द ही महिला एवं बाल सुरक्षा विभाग के साथ बैठक करेगा। भिक्षावृत्ति रोकने के अभियान में चाइल्ड लाइन से जोसेफ, अमानत, प्रकाश, शिक्षा विभाग और चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट की टीमें शामिल रहेंगी। डीसीपीओ ने बताया कि नाबालिग बच्चे यदि कहीं भीख मांगते नजर आते हैं तो चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर जानकारी दे सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें