पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिजेरियन का वीडियो सार्वजनिक करने का मामला:सिविल सर्जन और चार महिला डॉक्टर चंडीगढ़ तलब, निजता के हनन पर महिला आयोग सख्त

अमृतसर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह ने मंगलवार को एक ही दिन में अपनी गायनी विभाग की टीम के साथ चार सिजेरियन डिलीवरी करने का इतिहास रचा, लेकिन अब वही इतिहास उनके और उनकी टीम के लिए मुश्किल बनने लगा है। सिजेरियन की उक्त वीडियो वायरल करने के मामले को लेकर पंजाब महिला आयोग ने सिविल सर्जन समेत उनकी टीम को चंडीगढ़ जवाब देने के लिए तलब कर लिया है। आरोप है कि इन लोगों ने वीडियो वायरल करके नियमों का उल्लंघन किया है। वायरल वीडियो और मीडिया में छपी खबरों का संज्ञान लेते हुए पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने डॉ. नवदीप और गायनी की चार महिला डॉक्टरों, डॉक्टर सितारा, डॉ. रोमा, डॉ. गुरपिंदर और डॉ. मीनाक्षी को भी तलब किया है। गुलाटी ने बताया कि उक्त लोगों ने नियम के खिलाफ काम किया है। किसी भी महिला की डिलीवरी का वीडियो बिना उसकी या फिर उसके परिवार की सहमति के वायरल नहीं किया जा सकता। फिलहाल उक्त लोगों को जबाव देने के लिए 24 नवंबर को चंडीगढ़ बुलाया गया है।

अच्छा करने के चक्कर में ले ली बुराई मोल
संभवतया डॉ. नवदीप सूबे के पहले सिविल सर्जन हैं, जिसने एक ही दिन में चार सिजेरियन डिलीवरी करवाई। यह उनकी कार्य दक्षता और समर्पण को दर्शाता है, लेकिन सिजेरियन की वीडियो वायरल करके उन्होंने गलती कर दी। इस मामले को उसी वक्त सेहत विभाग की डायरेक्टर डॉ. प्रभदीप कौर जौहल ने गंभीरता से लिया था और स्पष्टीकरण मांगा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें