पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:शिअद की टिकट पर चुनाव में उतरी पत्नी के लिए वोटरों को प्रलोभन दे रहा क्लर्क सस्पेंड

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजीत सिंह की पत्नी जंडियाला नगर काउंसिल के वार्ड-9 से हैं उम्मीदवार
  • आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ी शिकायत पर एसडीएम की कार्रवाई

जंडियाला नगर काउंसिल के चुनाव में वार्ड-9 से अकाली दल के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी पत्नी को जिताने के लिए वोटरों को प्रलोभन देने के आरोपों के बाद काउंसिल के क्लर्क अजीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) एसडीएम विकास हीरा ने अजीत सिंह को निलंबित कर उसे अमृतसर में हेडक्वार्टर डिप्टी डायरेक्टर लोकल गवर्नमेंट से संबद्ध कर दिया। उसके खिलाफ पुलिस को भी लिखा है।

जंडियाला काउंसिल के क्लर्क कम जूनियर सहायक अजीत सिंह की पत्नी सुरिंदर कौर को अकाली दल ने काउंसिल के वार्ड-9 से अपना प्रत्याशी बनाया है। पत्नी को चुनाव में लाभ पहुंचाने के इरादे से अजीत सिंह वोटरों को ‘पीएम स्वनिधि स्कीम’ का लाभ दिलाने का प्रलोभन दे रहा था। आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर आरओ ने जंडियाला काउंसिल के ईओ से रिपोर्ट मांगी। इस रिपोर्ट में शिकायत सही पाई गई। इसके बाद ‘कोड ऑफ कंडक्ट’ के उल्लंघन के आरोप में अजीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया।

^कोई भी प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन करता है या उनके कृत्य में सरकारी कर्मचारियों की मिलीभगत पाई गई तो संबंधित के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।- विकास हीरा, एसडीएम

पहले दिन नामाकंन के लिए नहीं पहुंचा एक भी उम्मीदवार, इंतजार करते रहे अधिकारी

उपचुनाव को लेकर नामांकन कराने के पहले दिन नगर काउंसिल व नगर पंचायतों में कोई भी प्रत्याशी नहीं पहुंचा। एसडीएम कार्यालयों में अफसर निर्धारित समय के पहले ही पहुंच गए थे और तैयारियां भी पूरी कर ली गईं थी। तहसील-1 में उम्मीदवारों के लिए कुर्सियां सजाई गई थीं लेकिन कर्मचारी इंतजार ही करते रहे। सुबह 10 बजे से खुले एसडीएम कार्यालय में दोपहर 3 बजे तक कोई प्रत्याशी नहीं आया।

असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर (एआरओ) तहसीलदार जगसीर सिंह ने बताया कि वह सुबह ही कार्यालय पहुंच गए थे। कुछ प्रत्याशी नामांकन फॉर्म लेकर गए, लेकिन नॉमिनेशन कराने कोई नहीं पहुंचा। देर शाम उप-जिला निर्वाचन अधिकारी दफ्तर से चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी गई। रविवार को अवकाश बाद अब 2 और 3 फरवरी को ही नामांकन किए जाएंगे।

पोलिंग अफसरों की ईवीएम ट्रेनिंग को लेकर बैठक
रिटर्निंग अफसर एसडीएम विकास हीरा ने ईवीएम मशीनों के बारे में पोलिंग अफसरों के ट्रेनिंग को लेकर बेरिंग स्कूल स्ट्रांग रूम में बैठक की। अफसरों को निर्देश दिया कि मशीनों का कलेक्शन समय पर कर लिया जाए। 2 फरवरी तक ईवीएम भी उपलब्ध करा दी जाएगी जिसकी सेकेंडरी लेवल जांच होनी है। उन्होंने ने निर्देश दिया कि जिन पोलिंग अफसरों की ट्रेनिंग होनी है, उनकी उपस्थिति हर अनिवार्य है। इस मौके पर डीएसपी जंडयाला, तहसीलदार व अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें