CM चन्नी बनवाएंगे व्यापारियों के लिए पोर्टल:अगले हफ्ते रखेंगे कनवैंशन सेंटर का नींव पत्थर, चंडीगढ़ में बनाने जा रहे 200 एकड़ में फिल्म सिटी

अमृतसर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतसर से वापस जाने से पहले दरबार साहिब में माथा टेका। - Dainik Bhaskar
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतसर से वापस जाने से पहले दरबार साहिब में माथा टेका।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने व्यापारियों को कनवैंशन सेंटर तौहफा दिया है। 10 एकड़ जमीन का प्रोजेक्ट तैयार हो चुका है और अगले सप्ताह इस सेंटर का नींव पत्थर रखा जाएगा। इतना ही नहीं राज्य सरकार ने पंजाब की फिल्म इंडस्ट्री को भी बूस्टअप करने की तैयारी कर दी है। चंडीगढ़ में 200 एकड़ में एक फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा। इसका प्रोजेक्ट तैयार हो चुका है। सीएम ने इसके साथ ही पाकिस्तान के साथ व्यापार दोबारा शुरु करने की भी मांग उठाई है। सीएम ने कहा कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री को खत भी लिखेंगे और खुद मिलकर भी आएंगे।

CM चन्नी मेले में ट्रैक्टर पर तस्वीर खिंचवाते हुए, साथ में नवजोत सिद्धू।
CM चन्नी मेले में ट्रैक्टर पर तस्वीर खिंचवाते हुए, साथ में नवजोत सिद्धू।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में लैंड होने के बाद सबसे पहले रेस्ट हाउस का शुभारंभ किया। इसके बाद वह दशमेश ऑडिटोरियम पहुंचे। वहां उन्होंने युवाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने डॉ. बी.आर. आंबेडकर चेयर, भाई जीवन सिंह व भाई जीता सिंह जी चेयर, मक्खन शाह लुबाना और महर्षि वाल्मीकि चेयर की शुरुआत की। इसके बाद सीएम चन्नी पाइटैक्स मेले में पहुंचे और व्यापारियों को संबोधित किया। अंत में सीएम चन्नी शहर में चल रहे विभिन्न कार्यां का जायजा लिया।

पाइटैक्स मेले के दौरान गिद्दा देखते हुए सीएम।
पाइटैक्स मेले के दौरान गिद्दा देखते हुए सीएम।

पोर्टल हल करेगा छोटी इंडस्ट्री की विंडो

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अगले 15 दिनों में एक पोर्टल बनाने की घोषणा कर दी है। अगले 15 दिनों में यह पोर्टल बनकर तैयार हो जाएगा। यह एक ऐसा सिंगल विंडो सिस्टम होगा, जिसमें छोटी इंडस्ट्री के मालिक बिना किसी दफ्तर में धक्के खाए अपने नए प्रोजेक्ट की अप्रूवल ले सकेंगे। सीएम का मानना है कि जब व्यापारी का कुर्सी पर बैठे अधिकारी के साथ सामना होता है तो वहीं से अन्य चो खिड़कियां खुल जाती हैं, जहां व्यापारी को धक्के खाने पड़ते हैं। जी भी कर सकते हैं।

मेले में गिद्दा डालने वाले स्टूडेंट्स के साथ सीएम चरणजीत सिंह चन्नी।
मेले में गिद्दा डालने वाले स्टूडेंट्स के साथ सीएम चरणजीत सिंह चन्नी।

सिद्धू ने कहा- चन्नी और वह दो जिस्म एक रूह

इस पूरे कार्यक्रम में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू भी साथ रहे। सिद्धू ने इस दौरान सीएम चन्नी के कामों की तारीफ की। वहीं उन्होंने सीएम चन्नी को अपने साथ मिलाते हुए दो जिस्म और एक रुह कहा। सिद्धू का कहना था कि उन्हें एक साथ लड़ाई लड़नी है, जिसके लिए उन्हें एक होना पड़ेगा।

एक आर्टिस्ट ने सीएम चन्नी को उनकी तस्वीर बनाकर भेंट की।
एक आर्टिस्ट ने सीएम चन्नी को उनकी तस्वीर बनाकर भेंट की।

व्यापारियों के सामने केजरीवाल को कहा झूठा

सिद्धू ने पाइटैक्स में व्यापारियों के साथ बैठक के दौरान भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को याद किया। सिद्धू ने केजरीवाल को झूठा कहा। उनका कहना था कि वहां व्यापारियों को 12 रुपए बिजली दी जा रही है और लोगों को भी। सस्ती बिजली की जो बात केजरीवाल करते हैं, वह सिर्फ गरीबों के लिए है। अगर वह पंजाब में आ गया तो यहां भी यही हाल करेगा।

खबरें और भी हैं...