पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छेहर्टा स्कूल में ‘मंगल’:15 विद्यार्थियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, उपस्थिति बढ़कर 12 फीसदी

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल के पास डिस्पेंसरी में बच्चों के कोरोना सैंपल लेती डॉक्टर की टीम।
  • सरकार की कोरोना हिदायतों का सख्ती से पालन, छात्रों को भी किया जा रहा मोटीवेट

छेहर्टा स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दूसरे दिन मंगलवार को 15 बच्चों के कोरोना सैंपल डाॅक्टर्स की टीम ने लिए। प्रिंसिपल मनमीत कौर ने कहा कि अवेयरनेस और सेफ्टी के लिए ये जरूरी है। सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को पेरेंट्स के कंसेट पर स्कूल में एंट्री है, लेकिन छेहर्टा स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पेरेंट्स के कंसेट के साथ छात्र की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होना भी जरूरी है।

इसके लिए स्कूल के पास सरकारी डिस्पेंसरी में बच्चों के कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। पहले दिन 10 बच्चों के सैंपल लिए थे। दूसरे दिन 15 बच्चों के कोरोना टेस्ट नेगेटिव आए। प्रिंसिपल मनमीत कौर ने कहा कि कोरोना टेस्ट बच्चों और पेरेंट्स की सेफ्टी के लिए किए जा रहे हैं। अभी 10-15 बच्चे आ रहे हैं अगर ज्यादा आएंगे तो स्कूल में कोविड टेस्टिंग वैन को बुलाया जाएगा।

अध्यापक ने कक्षा में और ऑनलाइन एक साथ पढ़ाया

मंगलवार को स्कूलों में छात्रों की 12% उपस्थिती रही। टीचर्स ने क्लास में और ऑनलाइन एक साथ पढ़ाया। क्लास में पहले दिन सिर्फ 2 से 5 बच्चे ही थे वहां दूसरे दिन 10 से 12 छात्र आए। माल रोड स्थित सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल मनदीप कौर ने बताया कि टीचर्स की ओर से लगातार छात्रों को मोटीवेट किया जा रहा है। हर दिन जो भी टॉपिक करवाया जाता है उसे ऑनलाइन भी भेजा जाता है ताकि छात्र घर बैठकर भी पढ़ाई कर सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें