पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:शनिवार को सिर्फ 440 को लगा कोरोना टीका, हफ्ते में सबसे कम

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मानांवाला में किसी ने नहीं ली वैक्सीन ब्यास-एसजीआरडी में 60-60 टीके
  • अमृतसर जिले में अब तक टारगेट से 63.10% कम वैक्सीनेशन हुई

अमृतसर जिले में शनिवार को सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कुल 440 हेल्थ वर्करों को कारोना की वैक्सीन का डोज दिया गया जो सप्ताहभर में सबसे कम है। इससे पहले शुक्रवार को 540 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया था। बीते एक सप्ताह की बात करें तो वैक्सीन लगवाने वालों का आंकड़ा लगातार कम होता जा रहा है। शुक्रवार को तो सिविल अस्पताल के किसी भी हेल्थ वर्कर ने टीका ही नहीं लगवाया। हालांकि सेहत विभाग की ओर से लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने का दावा भी किया जा रहा है, लेकिन मोटिवेशन का असर नजर नहीं आ रहा है।

कोरोना वैक्सीन आने के बाद यह आंकड़ा तेजी से बढ़ना चाहिए था, लेकिन इसके उलट कम होता जा रहा है। टारगेट के अनुसार जिले में अब तक कुल 16700 हेल्थवर्करों को कोरोना का टीका लगना था, लेकिन अब तक 6136 को ही लग सका है जो तय टारगेट से 63.10% कम है। इससे सेहत विभाग चिंतित है।

जिले में 11 कोरोना के नए मरीज, 1 की मौत
शनिवार को कोरोना के 11 नए मरीज आए और एक मरीज की मौत हो गई। मृतक गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती था। शनिवार को 8 मरीज ठीक होकर घर लौटे। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 15035 हो गई है। अभी तक 14325 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है। शहर के अलग-अलग अस्पतालों में 130 मरीजों का इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार शनिवार को गांव मीराकोट निवासी गुरमीत सिंह (55) की काेरोना से गुरु नानक देव अस्पताल में हुई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 580 हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें