लापरवाही पर एक्शन / कोरोना का मजाक पड़ेगा भारी, अब डंडा नहीं; सीधा चालान काटेगी पुलिस

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:41 AM IST

अमृतसर. कोरोना का ग्राफ पहले भले ही नीचे की ओर जा रहा था, लेकिन लॉकडाउन-4 में मिली ढील और अस्पतालों से ठीक होकर घरों को मरीजों के जाने के बाद महामारी कम्युनिटी में पहुंच रही है। महामारी रोकने के लिए पुलिस, सेहत विभाग और जिला प्रशासन पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन लोग विभाग की जारी हिदायतों का पालन नहीं कर रहे।

ऐसे में खतरा बढ़ रहा है। पहले पुलिस ने मास्क न लगाने, होम क्वारंटाइन का पालन न करने और खुले में थूकने को लेकर चालान करना शुरू किए थे। मगर अब सेहत विभाग ने सरकार की तरफ से जारी चालान बुक पुलिस को सौंप दी है। शनिवार को सिविल सर्जन डॉ. जुगल किशोर ने चालान बुक पुलिस को सौंपी।

इस मौके पर दिला मलेरिया अफसर डॉ. मदन मोहन, डॉ. कर्ण मेहरा, डिप्टी मास मीडिया अफसर अमरदीप सिंह तथा एसआई जंग बहादुर सिंह भी मौजूद थे। गौर हो कि सरकार ने मास्क न लगाने की स्थिति में 200, होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 500 तथा खुले में थूकने पर 100 रुपए जुर्माना तय किया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि विभाग के पास पहले ही वर्क लोड अधिक है और एेसे में लोगों से सावधानियों का पालन करवाना मुश्किल है। अब यह काम पुलिस के हवाले किया गया है। यही नहीं जो ठीक होकर घरों को गए हैं और उनको वहीं रहने को कहा गया है। मगर कुछेक एेसे हैं जो बाहर निकलते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना