पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:डेली वेजिस कर्मचारियों ने 4 महीने से वेतन न मिलने पर वन विभाग के खिलाफ जताया रोष

हरिके पत्तन10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- कम वेतन पर 12 साल से कर रहे काम, घर चलाना मुश्किल

जंगली जीव वन विभाग हरिके पत्तन में 10 से 12 साल से डेली वेजिस पर नौकरी कर रहे कर्मचारियों को 4 महीने से वेतन न न मिलने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को डेली वेजिस कर्मचारियों ने जंगली जीव वन विभाग के खिलाफ रोष जताया।  

जंगली जीव वन विभाग में डेली वेज पर नौकरी कर रहे कर्मचारी निशान सिंह, मनजीत सिंह, धीरा सिंह, करनैल सिंह, रेशम सिंह और वचित्र सिंह ने बताया कि वह जंगली जीव वन विभाग में 10 से 12 साल से डेली वेजिस पर नौकर कर रहे हैं।

वन विभाग की ओर से 4 महीनों से तन्ख्वाह नहीं दी जा रही है, जबकि कोरोना के दौरान घर का गुजारा करना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि न तो  जंगली जीव वन विभाग की ओर से रेगुलर किया जा रहा है और वेतन में बढ़ोतरी की जा रही रहा है।

यही नहीं परिवार के भूखे मरने की नौबत आ चुकी है। उन्होंने कहा कि वह पहले से 10 से 12 हजार रुपए पर काम रहे हैं, जो आज के समय में बहुत कम वेतन है और घर का गुजारा करना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि जिन दुकानदारों से हमने घर का राशन उधार ले रखा है वह भी अब राशन देने को तैयार नहीं हैं।

उन्होंने जंगली जीव वन विभाग और पंजाब सरकार से मांग की कि 4 महीनों की बनती तन्ख्वाह दी जाए अन्यथा वह वन विभाग के दफ्तर के बाहर परिवार के साथ धरना देने के लिए मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

इस मौके पर विभाग के डेली वेजिस कर्मचारी पलविंदर सिंह, कुलबीर सिंह, सुबा सिंह आदि मौजूद थे। जब वन विभाग के डीएफओ कल्पना कुमारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उक्त मामले संबंधी जब वन विभाग को लिखित पत्र भेज दिया गया है और जल्द ही कर्मचारियों का वेतन दे दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें