पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक-5 की गाइडलाइन:डीसी ने सिनेमाघर-मल्टीप्लैक्स खोलने की दी इजाजत, मगर प्रबंधक अभी तैयार नहीं

अमृतसर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामलीला, प्रदर्शनी और धार्मिक-राजनीति समारोह भी करवा सकेंगे

डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने बुधवार को अनलॉक-5 को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दीं। इसके तहत 15 अक्टूबर के बाद कोरोना हिदायतों का पालन करते हुए 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल, सिनेमाघर, व्यापारिक प्रदर्शनियां, थिएटर आदि खोलने की इजाजत दी गई है।

प्रशासन से मिली इस छूट के बाद भी प्रबंधक मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों को खोलने के लिए तैयार नहीं हैं। इसी तरह जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदरबीर सिंह ने भी फिलहाल सरकारी स्कूल को खोलने को इनकार किया है। उनका कहना है कि सरकार की ओर से इसे लेकर गाइडलाइंस तैयार की जा रही है। इनके तैयार होने के बाद ही वह स्कूल खोल पाएंगे।

प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार बच्चों को स्कूल जाने के लिए पेरेंट्स की अनुमति लेनी जरूरी होगी। स्विमिंग पुल सिर्फ खिलाड़ियों के लिए खोले जा सकेंगे। व्यावसायिक प्रदर्शनी के लिए कॉमर्स मिनिस्ट्री की गाइडलाइन माननी होगी। राजनीतिक-धार्मिक व अन्य समारोहों में हॉल की क्षमता का 50 फीसदी संख्या में लोग शामिल हो सकेंगे।

मल्टीप्लैक्स में कहीं कंस्ट्रक्शन तो कहीं स्टाफ पूरा नहीं

अमृतसर में एंटरटेनमेंट के लिए लोगों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि यहां फिलहाल कोई भी मल्टीप्लेक्स या फिर सिंगल स्क्रीन नहीं खुल रहा। मल्टीप्लेक्स के प्रतिनिधियों के अनुसार अभी वे ओपनिंग के लिए तैयार नहीं हैं।

आईनोक्स के अनुराग के अनुसार अभी कुछ दिन और इंतजार किया जाएगा और पूरी सेफ्टी के साथ ही इसे खोला जाएगा। सिने-पोलिस के प्रवक्ता के अनुसार कंस्ट्रक्शन वर्क के कारण अभी सभी स्क्रीन्स ऑपरेशनल नहीं है इसीलिए अभी इसे नहीं खोल रहे, लेकिन जल्दी ही लोगों को एंटरटेनमेंट मिलेगा।

पीवीआर के प्रवक्ता विजय कुमार के अनुसार उनकी ओर से अभी खोलने को लेकर कुछ फैसला नहीं किया गया है। डीसी गुरप्रीत खैहरा के अनुसार सिनेमाहॉल वाले चाहें तो 50 प्रतिशत गैदरिंग या फिर मैक्सिमम 200 लोगों के साथ मल्टीप्लैक्स खोले जा सकते हैं।

आज से सजने शुरू होंगे रामलीला मंच, एसएचओ-डीएसपी करेंगे निरीक्षण

शहर में रामलीला आयोजन को लेकर लोगों में असमंजस बना हुआ था कि भगवान श्रीराम के दर्शन वह मंच पर कर पाएंगे या नहीं इस पर लगा विराम खत्म हो गया है। रामलीला कमेटियों ने बुधवार को डीसीपी जगमोहन सिंह से आयोजन कराने को लेकर मुलाकात की जिस पर उन्होंने परमिशन दे दी है। वहीं एसएचओ और डीसीपी अपने इलाकों में ग्राउंड का दौरा कर जायजा लेंगे मानकों को पूरा करने पर वहां रामलीला आयोजन कराए जा सकेंगे।

एसएचओ-डीएसपी व्यवस्थाएं चेक करेंगे : डीसीपी

डीसीपी जगमोहन सिंह ने बताया कि शहरी इलाकों में कमेटियों को रामलीला आयोजन के लिए परमिशन दे दी गई है। संबंधित इलाके के एसएचओ व डीसीपी ग्राउंड का दौरा व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे।

समय कम मिला, लेकिन परंपरा निभाएंगे: कमेटियां

ड्रामाटिक रामलीला क्लब के सतीश कुमार बल्लू, शंकर ड्रामाटिक क्लब कमेटी के हैड सुखदेव रमपाल सिंह और हैप्पी नैय्यर ने कहा कि रामलीला आयोजन को लेकर समय कम मिला है लेकिन परंपरा निभाएंगे। गाइडलाइन के हिसाब से कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...