पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिल्डिंग का काम पूरा:डीसी ने अफसरों से लिखित में मांगा तैयारियों का ब्यौरा

अमृतसर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 ब्रांच शिफ्ट होने के बाद बाकी विभागों ने डीसी से की बात
  • मिनी सचिवालय में पब्लिक डीलिंग वाले 4 विभागों की जल्द शिफ्टिंग

मिनी सचिवालय के 8 साल लंबे इंतजार के बाद नई बिल्डिंग का काम पूरा होते ही डीसी दफ्तर के 7 ब्रांच शिफ्ट करवा दिए गए। वहीं, अब बाकी विभागों के अफसरों ने डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा से बातचीत करके अपने दफ्तरों को शिफ्ट करवाने के लिए बातचीत शुरू कर दी है। मिनी सचिवालय की बिल्डिंग का काम लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन बिजली और वाटर लाइन डालने का काम भी अधूरा पड़ा है।

कुछ ऐसे भी विभाग हैं जिनके भवनों की हालत इतनी खराब स्थिति में है जिनको शिफ्ट करवाना जरूरी हो गया है। गौर हो कि न्यू अमृतसर स्थित लेबर डिपार्टमेंट का हाल तो यह है कि शहर से 15 किलोमीटर दूर बिना गेट और किसी सुरक्षा के काम चला रहा है। यहां पर महिलाओं के लिए पब्लिक टॉयलेट जैसी कोई व्यवस्थाएं तक नहीं हैं।

बताते चलें कि यहां पर असिस्टेंट लेबर कमिश्नर जैसे अहम पद पर होने के बाद भी अफसर सुविधाओं से वंचित हैं, जबकि महिला एवं बाल विकास विभाग व सामाजिक सुरक्षा विभाग की बात करें तो इनके भवन भी पुराने हो चुके हैं। विभागों की तरफ से शिफ्टिंग को लेकर डिमांड आने के बाद डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने अफसरों को निर्देश दिया है कि शिफ्टिंग कराने को लेकर तैयारियां और ब्यौरा जुटाकर उनको भेजें।

ऐसे विभाग जिनकी बिल्डिंग पुरानी हो चुकी हैं और पब्लिक डीलिंग का काम अधिक हो उनको जल्द से जल्द शिफ्ट करवाने के लिए वरीयता दी जाएगी। उन्हाेंने बताया कि जिन विभागों को शिफ्ट करना बेहद जरूरी हो वह लिखित में दें कि उनकी क्या रिक्यवायरमेंट है। उन्होनें बताया कि लेबर डिपार्टमेंट, महिला-बाल विकास विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग, डीपीआरओ दफ्तर जल्द की शिफ्ट करवा दिए जाएंगे।

वायरिंग का काम लटका

मिनी सचिवालय की बिल्डिंग का काम लगभग 6-7 दिन से कंपलीट हो चुका है। हालांकि नेट की बेहतर व्यवस्था और बिजली के लिए वायरिंग का काम अभी पूरा नहीं हो सकी है। यह सारी तैयारियां होने के बाद ही दूसरे विभागों को उनकी रिक्वायरमेंट के आधार पर शिफ्टिंग करवाने का काम शुरू करवाया जाएगा।

डेली निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजें अधिकारी : डीसी

डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि अफसरों को नई बिल्डिंग में चल रहे कामों का डेली निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजने को निर्देश दिए हैं। कुछ विभागों को शिफ्ट करा दिया गया है और बाकी बचे विभागों की शिफ्टिंग का काम जल्द होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser