पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑर्डर का इंतजार:डीसी और सीपी की बैठक में लेफ्ट-राइट सिस्टम से दुकानें खुलवाने पर सहमति

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश व्यापार मंडल के उप-प्रधान रंजन अग्रवाल की अध्यक्षता में एक शिष्टमंडल शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल से मिला। - Dainik Bhaskar
प्रदेश व्यापार मंडल के उप-प्रधान रंजन अग्रवाल की अध्यक्षता में एक शिष्टमंडल शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल से मिला।
  • 50% क्षमता के साथ खोली जाएंगी दुकानें

जिला प्रशासन ने मिनी लॉकडाउन के बीच कारोबारियों को राहत दिलाने के लिए कवायद तेज कर दी है। डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा और पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने दुकानें खोलने के बारे में प्लानिंग तैयार कर ली है। कारोबारियों से सुझाव मिलने के बाद उच्च अफसरों की बैठक में फिलहाल यह तय कर लिया गया है कि दुकानें लेफ्ट-राइट सिस्टम से खुलेंगी। अब बस प्रशासन के ऑर्डर्स का इंतजार है। सूत्रों के अनुसार दुकानें 50% स्टाफ के साथ खोलने की अनुमति होगी। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। बता दें कि वीरवार को कारोबारियों ने डीसी से बैठक में दुकानें खुलवाने के 4 सिस्टम सुझाए थे। प्रशासन ने लेफ्ट-राइट सिस्टम पर सहमति जाते हुए पुलिस कमिश्नर संग मीटिंग रखी थी। डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि पुलिस के पास पहले से ही दुकानें खोलने की प्लानिंग तैयार है। लेफ्ट-राइट फॉर्मूला ही सही रहेगा। उन्होंने बताया कि अभी इस बारे में ऑर्डर तो जारी नहीं हुआ है, लेकिन दुकानें खुलवाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

पुलिस कमिश्नर से मिले व्यापारी, सोमवार को लेफ्ट और मंगलवार को राइट साइड की दुकानें खुलवाई जाएं

वीरवार काे प्रदेश व्यापार मंडल के पंजाब उप-प्रधान व अग्रवाल समाज के प्रधान रंजन अग्रवाल की अध्यक्षता में उद्योगपतियों और कारोबारियों का एक शिष्टमंडल पुलिस कमिशनर डाॅ सुखचैन सिंह गिल से मिला और उनसे वर्तमान हालातों को ध्यान में रखते हुए दुकानें खुलवाने के बारे में चर्चा की। व्यापारियों ने कमिश्नर से अपील की कि दुकानें खोलने के साथ-साथ इस बात को भी सुनिश्चित किया जाए कि काेरोना संक्रमण लोगों के लिए घातक न हो। बैठक के दाैरान कई मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के बाद ये फैसला किया गया कि सोमवार को लेफ्ट साइड और मंगलवार को राइट साइड की दुकानें खोली जाए। इस प्रकार से क्रमवार दुकानें ऑल्टरनेट दिनों को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगी। व्यापारी नेताओं ने कारोबारियों को अपील की कि वो अपने व्यापार स्थल में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ सामजिक दूरी का ध्यान रखें और मास्क पहनना सुनिश्चित करें। मीटिंग में अग्रवाल के अलावा पंजाब व्यापार मंडल के जिला प्रधान व पंजाब केमिस्ट एसेसिएशन के प्रधान सुरिंदर दुग्गल, राकेश ठुकराल, नवल गुप्ता, गोपाल ऑरिएंटल, जसप्रीत सिंह, छेहर्टा से लखनपाल, बलबीर भसीण, राकेश अग्रवाल, शाम सुंदर सहित कई व्यापारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...