पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लेफ्ट-राइट सिस्टम से दुकानें खोलने का सुझाव:मिनी लॉकडाउन के कारण हो रहे नुकसान पर दुकानदार एसोसिएशनों की डीसी से बैठक; डीसी लेंगे फैसला

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन माना तो एक दिन राइट तो दूसरे दिन लेफ्ट साइड की दुकानें खुलेंगी - Dainik Bhaskar
प्रशासन माना तो एक दिन राइट तो दूसरे दिन लेफ्ट साइड की दुकानें खुलेंगी

पंजाब सरकार ने कोरोना केसों को कम करने के लिए मिनी लॉकडाउन लगाया है, जिससे व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया हैै। कारोबारियों का नुकसान बचाने के लिए अलग-अलग कारोबारी एसोसिएशन के प्रधानों के साथ डीसी गुरप्रीत खैहरा ने वीरवार शाम 7 बजे से 8.15 बजे तक बैठक कर उनकी राय ली। कारोबारियों ने प्रशासन को चार तरीके से दुकानें खोलने के सुझाव दिए। इनमें लेफ्ट-राइट के ऑपशन पर प्रशासन ने विचार करने का भरोसा दिया है। हालांकि प्रशासन की तरफ से अभी फाइनल डिसीजन अभी नहीं लिया जा सका है।

प्रशासन माना तो एक दिन राइट तो दूसरे दिन लेफ्ट साइड की दुकानें खुलेंगी
कारोबारियों ने कहा कि सोमवार को राइट की दुकानें खुलेंगी, जबकि अगले हफ्ते सोमवार को लेफ्ट की दुकानें खोली जाएंगी। इससे दुकानें खोलने के लिए सभी को तीन दिन का समय मिल जाएगा। इस मौके पर केमिस्ट एसोसिएशन के पंजाब प्रधान सुरिंदर सिंह दुग्गल, पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारेलाल सेठ, कपड़ा एसोसिएशन के प्रेसीडेंट मोती भाटिया, शास्त्री मार्केट के प्रधान पंकज कपूर आिद मौजूद थे।

अगले हफ्ते तक उम्मीद: दुग्गल
केमिस्ट एसोसिएशन के पंजाब प्रधान सुरिंदर दुग्गल ने बताया कि अपने सुझाव प्रशासन को दे दिए गए हैं। साथ ही दुकानें खोलने के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त एक्शन लिए जाने के लिए भी प्रशासन ने कहा है। लेफ्ट-राइट सिस्टम पर कारोबारियों की तरफ से अधिक जोर दिया गया है।

जो भी सिस्टम लागू करना है, जल्द किया जाए : गौरव
फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट के नॉर्थ हैड गौरव गुप्ता ने कहा कि दुकानें खोलने के लिए जो भी सिस्टम लागू किया जाए, वह जल्द ही किया जाना चाहिए।

कमिश्नर के साथ बैठक करके लेंगे निर्णय: डीसी
डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि कारोबारियों से दुकानें खोलने के बारे में सुझाव लिया गया है। उनके हित में जो भी होगा वैसा ही प्रशासन निर्णय लेगा। पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक करने के बाद दुकानें खोलने के बारे आदेश जारी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...