• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • DGP Meeting With Border Belt, Amritsar And Jalandhar Police Officials; Orders Action Against Those Who Disturb Communal Harmony On Ghallughara Day

घल्लूघारा सप्ताह के लिए पंजाब पुलिस अलर्ट:DGP के आदेश-क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म पर नजर रखें, माहौल बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई करें

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीजीपी पंजाब पुलिस अधिकारियों से बैठक करते हुए। - Dainik Bhaskar
डीजीपी पंजाब पुलिस अधिकारियों से बैठक करते हुए।

6 जून को घल्लूघारा दिवस है। उस सप्ताह के लिए पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है। बॉर्डर बेल्ट में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए डीजीपी पंजाब वीके भावरा ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की है। यह बैठक अमृतसर पुलिस लाइन में हुई, जहां अमृतसर और जालंधर कमिश्नरेट, बॉर्डर रेंज और जालंधर रेंज के अधिकारी मौजूद थे।

डीजीपी ने कानून-व्यवस्था और अपराध की स्थिति की समीक्षा के लिए दो उच्च स्तरीय बैठकों को बुलाया। डीजीपी के साथ एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला व आईजीपी इंटेलिजेंस जतिंदर सिंह औलख भी मौजूद थे। पहली बैठक में पुलिस कमिश्नर अमृतसर अरुण पाल सिंह, आईजी बॉर्डर रेंज मोनीश चावला और बॉर्डर एरिया के एसएसपी उपस्थित हुए।

दूसरी बैठक में जालंधर सिटी व रूरल के अधिकारियों के साथ डीजीपी पीएपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता भी थे। डीजीपी ने इस बैठक में आतंकवाद, गैंगस्टर और ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई को प्राथमिकता देने के लिए कहा।

बैठक में उपस्थित सीनियर पुलिस अधिकारी।
बैठक में उपस्थित सीनियर पुलिस अधिकारी।

घल्लूघारा सप्ताह को लेकर विशेष निर्देश

घल्लूघारा सप्ताह में कोई अनहोनी न हो, इसके लिए सतर्क रहने के भी निर्देश दिए गए हैं। पुलिस कमिश्नर और एसएसपी रैंक के अधिकारियों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश देते हुए अधिकारियों को राज्य में शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के नापाक प्रयास करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी आदेश दिए गए हैं। डीजीपी ने संतोष व्यक्त किया कि पंजाब पुलिस आतंकवाद विरोधी मोर्चे पर अच्छा काम कर रही है और अपराध में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के साथ राज्य में विभिन्न मॉड्यूल उजागर किए गए हैं।।

हिंसक गतिविधि में संलिप्त पाए जाने वालों पर सख्त रहें

डीजीपी ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश भी दिए कि वे राज्य की शांति और सद्भाव में खलल डालने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। यदि कोई व्यक्ति किसी हिंसक गतिविधि में संलिप्त पाया जाता है तो उसके साथ देश के कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाए। पुलिस महानिदेशक वीके भावरा ने पंजाब के लोगों से सतर्क रहने की अपील की और सार्वजनिक स्थानों, ट्रेनों, बसों या रेस्तरां में कोई भी संदिग्ध वस्तु लावारिस पड़ी मिली तो वे तुरंत हेल्पलाइन नंबर 112 या 181 पर पुलिस को सूचित करें।