• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Direct Flight Between Amritsar Rome Will Start From Tomorrow, Air India's Boeing 787 Will Fly One Day A Week, Travel In Both Cities Will Be Completed In 7 To 8 Hours

अमृतसर से रोम के लिए सीधी फ्लाइट आज से:हर बुधवार को दोपहर 3.55 बजे उड़ान भरेगा एयर इंडिया का प्लेन; 7 से 8 घंटे में पूरा होगा सफर, शुक्रवार सुबह होगी वापसी

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की रफ्तार धीमी होने के साथ ही भारतीय एयरलाइंस एयर इंडिया को कई देशों ने दोबारा से फ्लाइट शुरू करने की इजाजत दे दी है। अब अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इटली की राजधानी रोम के लिए सीधी उड़ान 8 सितंबर, बुधवार से शुरू होने जा रही है। यह उड़ान सप्ताह में एक बार होगी और 7 से 8 घंटों में यह सफर पूरा हो जाएगा।

एयर इंडिया की वेबसाइट के अनुसार उड़ान संख्या- AI 123 हर बुधवार को अमृतसर एयरपोर्ट से दोपहर 3.55 बजे उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट इटली के समय अनुसार रात 8.20 बजे रोम के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। इसी तरह फ्लाइट संख्या-एआई122 वीरवार को शाम 7 बजे रोम के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और भारतीय समय अनुसार शुक्रवार सुबह 5.35 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इस रूट पर एयर इंडिया अपना बोइंग-787 ड्रीमलाइन जहाज उतार रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह फ्लाइट फिलहाल सप्ताह में एक दिन के लिए ही शुरू की गई है, लेकिन आने वाले समय में रिस्पांस को देखते हुए इसे सप्ताह में 3 दिन भी किया जा सकता है।

अप्रैल में बंद हुई थी फ्लाइट
भारत में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत के साथ ही इस फ्लाइट को इटली सरकार ने बंद करने के आदेश दे दिए थे। अंतिम बार यह फ्लाइट अप्रैल 2021 को अमृतसर-रोम के बीच उड़ी थी। इस फ्लाइट के शुरू होने के साथ ही अमृतसर और इटली में रहने वाले भारतीय व पंजाबियों को काफी सुविधा होगी।

खबरें और भी हैं...