पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आईडीएच मार्केट के दुकानदारों ने सरकार को कोसा:लॉकडाउन में कपड़ा, मनियारी, स्टेशनरी,पंखा, गारमेंट, काॅस्मेटिक शॉप बंद रखे जाने से नाराजगी

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते आईडीएच मार्केट के दुकानदार। - Dainik Bhaskar
सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते आईडीएच मार्केट के दुकानदार।

काेराेना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सरकार के लगाए मिनी लॉकडाउन काे लेकर दुकानों काे बंद करवाए जाने पर शहर की सबसे बड़ी हाेलसेल मार्केट आईडीएच में वीरवार काे दुकानदारों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दाैरान बस स्टैंड व अन्य जगह आवाजाही भी प्रभावित हुई। इस बारे में आईडीएच मार्केट के चेयरमैन सुरिन्द्र जैन ने कहा कि काेराेना संक्रमण के बढ़ते मामलों काे देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन लगाया है।

मगर शहर में 60% दुकानें खुली रहती हैं और बाकी की दुकानें बंद रहने से व्यापार पटरी से उतर गया है। इसमें कपड़ा उद्याेग, मनियारी, स्टेशनरी, पंखा उद्याेग, रेडीमेड गारमेंट, काॅस्मेटिक व अन्य तरह का काराेबार करने वाले व्यापारी हैं। जैन ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री व डीसी काे पत्र भी लिखा है कि व्यापारियों काे सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक काराेबार करने दिया जाए।

उन्होंने कहा कि दुकानें बंद हाेने से व्यापारी वर्ग मौजूदा। समय में बिजली के बिल व बच्चों की स्कूलों की फीस भरने में भी सक्षम नहीं हैं। इस दाैरान मार्केट के इंचार्ज बाबा सिंह, कुलदीप सिंह, रणजीत सिंह, बिट्टू प्रधान आदि माैजूद थे। व्यापारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगे ना मानी गई ताे आने वाले दिनाें में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...