पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एफिडेविट:सेवा केंद्र में तहसीलदार की मोहर लगाने के लिए कर्मचारी की ड्यूटी

अमृतसर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील कॉम्प्लेक्स स्थित सेवा केंद्र टाइप-1 में एजेंटों की दबंगई बढ़ने के बाद यहां एक कर्मचारी की परमानेंट ड्यूटी लगा दी गई है, जो एफिडेविट तैयार कराने के लिए तहसीलदार के मोहर लगवाने का काम करेगा। यही नहीं इसके लिए टाइम भी फिक्स किया गया है। सुबह 11 बजे, दोपहर 2 और शाम 4 बजे एफिडेविट पर कर्मचारी मोहर लगवाने और साइन कराने के लिए जाएगा।

यानि कि दो घंटे के अंदर लोगों को उनकी एफिडेविट बनकर मिल जाएगी। शाम 4 बजे तक सभी एफिडेविट के कामों का निपटा दिया जाएगा। बता दें कि 4 जनवरी को एजेंट ने खुद ही तहसीलदार का मोहर और हस्ताक्षर करके जाली दस्तावेज तैयार कर दिया था। सेंटर के डीएम संजय आहूजा ने चेकिंग के दौरान मामला पकड़ा तो दस्तावेज जब्त कर उच्च अफसरों को शिकायत के लिए भेज दिया।

पुलिस को भी मामले से अवगत कराया था, जिसकी अभी जांच चल रही है। प्रशासन एजेंटों पर लगाम लगाने के लिए अलर्ट है, लेकिन पुलिस बेपरवाह नजर आ रही है। पंजाब सरकार ने सेवा केंद्र में कार्यालय की अवधि के दौरान परमानेंट तौर पर एक कॉस्टेबल की ड्यूटी लगाने का आदेश दिया है, लेकिन पुलिस महकमा बेपरवाह है। कचहरी परिसर में सेंटर से चंद कदम दूर चौकी है, लेकिन ऐजेंटों के सक्रिय होने की शिकायत के बाद न तो छापेमारी की न कोई अभियान चलाना जरूरी समझा। सरकार का आदेश भी पुलिस महकमा ने दरकिनार कर किसी कॉस्टेबल की ड्यूटी नहीं लगाई है। सिर्फ प्राइवेट गार्डों के भरोसे ही अपना काम कराने के लिए आने वाले लोगों की सुरक्षा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser