पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग लगी:मजीठा-वेरका बाइपास पर फैक्टरी में आग, 7 दमकलों ने 2 घंटे में पाया काबू

अमृतसर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मजीठा-वेरका बाइपास स्थित फैक्टरी में लगी आग के बाद का दृश्य।
  • डाइंग यूनिट मे पंप की मोटर बंद होने से ओवरफ्लो आयल से लगी आग

मजीठा-वेरका बाईपास स्थित डाइंग यूनिट में वीरवार सुबह 10 बजे आग लग गई। जिसे फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत करके बुझाया। फैक्टरी मालिक लक्की कुमार के मुताबिक फैक्टरी में भट्ठी चलती है, वहीं पंप की मोटर बंद होने से हाई टेंपरेचर ऑयल ओवरफ्लो होने के कारण वहां आग लग गई। जिसे मशीनरी का काफी नुकसान हुआ।

आगजनी के बारे में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। निगम के फायर ब्रिगेड विभाग के मुताबिक पहले एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया था, वहीं कुछ ही देर बाद दोबारा से आग भड़क गई। इसके बाद दोपहर 12 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

इस आगजनी पर काबू पाने के लिए नगर निगम के अलावा सेवा समिति और खन्ना पेपर मिल से भी फायर टेंडर पहुंचा था। असिस्टेंट डिवीजनल फायर आफिसर लवप्रीत सिंह के मुताबिक आग पर पानी के अलावा फोम का भी इस्तेमाल किया गया।

उनके मुताबिक ऑयल फायर खतरनाक होती है, जिसपर जल्द काबू जरूरी होता है। वहीं डाइंग यूनिट मे लगी आग को आगे फैलने नहीं दिया गया। एडीएफओ के मुताबिक आगजनी पर काबू पाने में रविंदर कुमार सब फायर अफसर ने अहम भूमिका निभाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें