पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों का विरोध:किसानों ने 21 जगह 3 घंटे रखा चक्काजाम; एंबुलेंस को दिया रास्ता, केंद्र समर्थक पंजाबी एक्टरों का बहिष्कार करेंगे किसान

अमृतसर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एंबुलेंस और जरूरी काम से आने-जाने वालों को नहीं रोका गया। - Dainik Bhaskar
एंबुलेंस और जरूरी काम से आने-जाने वालों को नहीं रोका गया।
  • अमृतसर में कई जगह धरना, केंद्र को कोसा

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के तहत शनिवार को किसानों ने देशव्यापी चक्काजाम के तहत अमृतसर जिले में 21 जगह 3 घंटे के लिए सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सरकारी-गैरसरकारी विभागों के मुलाजिम, विद्यार्थी, टीचर, ग्रंथी और रेहड़ी-फड़ी वाले भी शामिल हुए। हालांकि इस दौरान एंबुलेंस और जरूरी काम से आने-जाने वालों को नहीं रोका गया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इस दौरान विरोधकर्ताओं ने उन पंजाबी एक्टरों के भी विरोध का ऐलान किया जो सिख, किसान का किरदार निभाकर पैसा कमाते हैं, लेकिन अब केंद्र सरकार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की फिल्मों की शूटिंग पंजाब में नहीं होने देंगे और फिल्मों का भी बहिष्कार करेंगे। वहीं, जंडियाला गुरु के गहरी मंडी गांव में ‘रेल रोको’ आंदोलन 136वें दिन भी जारी रहा। किसानों ने कहा कि कानूनों के रद्द होने तक धरना जारी रहेगा। सरकार बिजली-पानी बंद कर संघर्ष को कमजोर करना चाहती है, जो धक्केशाही है।

गोल्डन गेट : गोल्डन गेट पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के प्रवक्ता बाबा गुरबचन सिंह चब्बा तथा गुरदेव सिंह की अगुवाई में चक्का जाम हुआ। यहां पर भी हर वर्ग के लोगों ने शिरकत की। किसान नेताओं ने कहा कि जब तक मांगें मानी नहीं जातीं विरोध जारी रहेगा।

माल ऑफ अमृतसर : जीटी रोड पर मॉल ऑफ अमृतसर के बाहर लोक भलाई इंसाफ सोसायटी की तरफ से अमरजीत सिंह, नसीब सिंह की अगुवाई में विरोध हुआ। यहां पर दरबार साहिब के ग्रंथी अमरजीत सिंह, रागी सुखविंदर सिंह, निहंग सिंह बाबा निर्मल सिंह समेत अन्य प्रमुख लोग शामिल हुए। उक्त लोगों का कहना है कि सरकार की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी।

भंडारी पुल : भंडारी पुल पर फोकलोर सिर्च अकादमी के प्रधान रमेश यादव, डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के सतनाम सिंह दलजीत सिंह, दमनदीप सिंह, कवल सोई की अगुवाई में विरोध हुआ। कोट खालसा रोड : कोट खालसा को जाने वाली सड़क के बाहर जीटी रोड पर शिअद के इलाका प्रधान सविंदर सिंह, हलका पश्चिमी के एससी विंग के प्रधान जसवीर सिंह विक्की, मेजर सरकारिया, पार्षद सुखबीर सिंह सैनी, शमशेर सिंह, परमिंदर सिंह, जसबीर सिंह भोला, गुरलाल सिंह शामिल रहे।

जीएनडीयू : जीएनडीयू के बाहर स्टूडेंट फाॅर सोसायटी की तरफ से विजय जसकमलजीत सिंह, विजय कुमार की अगुवाई में विद्यार्थियों ने सड़क जाम की और केंद्र सरकार के साथ अकाली दल पर भी कृषि कानून लाने का आरोप लगाया।

खासा, रामतीर्थ : खासा, रामतीर्थ, मीरांकोट, गुमटाया बाईपास, फतेहगढ़ चूड़ियां रोड समेत कई जगह केंद्र सरकार के खलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। इसमें आजाद किसान संघर्ष कमेटी, किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब, जम्हूरी किसान सभा, किरती किसान यूनियन समेत आम लोगों ने भी बढ़-चढ़कर धरने में हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें