कनाडा जाकर पति को भूली:ससुरालियों ने लाखों खर्च करके विदेश पहुंचाया और उसने वहां जाकर संपर्क ही तोड़ लिया, पुलिस केस दर्ज

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब के अमृतसर जिले में कनाडा जाकर लड़की द्वारा पति को भूल जाने का मामला सामने आया है। ससुरालियों ने लाखों रुपए खर्च कर दिए। आइलेट्स करवाकर उसे कनाडा भिजवाया। लेकिन युवती ने कनाडा पहुंचकर ससुर परिवार से रिश्ता ही तोड़ दिया और पति को भी साथ लेकर नहीं गई। गुस्साए ससुरालियों ने अब पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने वल्ला निवासी रणदीप कौर के अलावा उसके माता-पिता के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, वल्ला निवासी रणदीप कौर ने विदेश जाने का सपना पूरा करने के लिए गांव बलसरा के युवक से शादी कर ली। युवक के पिता नरिंदरपाल सिंह ने पुलिस को जानकारी दी कि शादी के बाद सब ठीक था। युवती ने बाहर जाने की मांग रखी और कहा कि वह कनाडा जाकर पति को भी बुला लेगी। नरिंदरपाल सिंह तैयार हो गए और उन्होंने रणदीप को आइलेट्स करवानी शुरू कर दी। अच्छे बैंड आए और रणदीप कौर कनाडा भी पहुंच गई।

लेकिन कनाडा लैंड होने के कुछ समय बाद ही रणदीप ने ससुर परिवार के साथ संपर्क ही खत्म कर दिया। इतना ही नहीं पति को वहां बुलाने के वादे को भी भूल गई। अपने साथ हुई ठगी के बाद नरिंदरपाल ने ब्यास थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद रणदीप कौर व माता-पिता परमिंदर कौर व रजिंदर सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।

महिला आयोग के पास भी पहुंची कई शिकायतें

पंजाब में महिला आयोग के पास भी ऐसी शिकायतें पहले भी पहुुुंच चुकी हैं। पत्नियों से पीड़ित पतियों ने जब पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के पास शिकायत दी तो उन्होंने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को खत भी लिखा था। जिसके बाद पंजाब में सैकड़ों ऐसे मामले सामने आए थे, जिसमें पत्नियां अपने पतियों को विदेश जाकर धोखा दे देती हैं।