अमृतसर में 19 जगह आग:दिवाली की रात आग बुझाने में डटी रही फायर ब्रिगेड, पानी की 50 से अधिक गाड़ियां लगीं

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर के पुतलीघर बाजार की एक दुकान में लगी आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
अमृतसर के पुतलीघर बाजार की एक दुकान में लगी आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड कर्मचारी।

दिवाली की रात जहां सब लोग खुशियां मनाने में व्यस्त थे वहीं फायर ब्रिगेड के कर्मचारी लोगों का सामान बचाने में लगे रहे। 4 नवंबर की रात रात 3 बजे तक अमृतसर में फायर ब्रिगेड के कंट्रोल रूम में अलग-अलग जगह से आग लगने की सूचनाएं आती रहीं। दिवाली की रात शहर में 19 जगह आगजनी की घटनाएं हुई। यहां आग बुझाने में 50 से अधिक गाड़ियों का पानी लगा। इस दौरान करोड़ों की संपत्ति खाक हो गई। हालांकि किसी भी घटना में जनहानि नहीं हुई।

पुतलीघर बाजार में कपड़ों की दुकान से उठती लपटें।
पुतलीघर बाजार में कपड़ों की दुकान से उठती लपटें।

दिवाली की रात आग लगने की सबसे बड़ी घटना पुतलीघर में हुई। यहां रात तकरीबन रात 11 बजे कपड़े की एक दुकान में आग लग गई। इस दोमंजिला इमारत में कपड़े की वजह से पूरी बिल्डिंग में फैल गई। आग लगने की वजह पटाखों की चिंगारी गिरना बताया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पुतलीघर पहुंच गईं। दुकान में लगी आग इतनी तेज थी कि फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों को दो घंटे से भी अधिक का समय लग गया। दुकान बंद होने की वजह से फायर ब्रिगेड मुलाजिमों को अंदर घुसने का कोई रास्ता नहीं मिला। ऐसे में शटर भी तोड़ना पड़ा।

ढाब बस्तीराम के गैराज में लगी आग की वजह से जलती कार।
ढाब बस्तीराम के गैराज में लगी आग की वजह से जलती कार।

गैराज में भी लगी आग, कार जली

ढाब बस्तीराम स्थित सेवा सोसायटी की फायर ब्रिगेड भी लोगों को आग से बचाने में जुटी रहीं। दिवाली की रात तकरीबन दर्जनभर स्थानों पर सेवा सोसायटी की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची। ढाब बस्तीराम के एक गैराज में आग लग जाने से वहां खड़ी एक कार पूरी तरह जल गई। मौके पर पहुंची सेवा सोसायटी की गाड़ी ने गैराज में खड़ी अन्य गाड़ियों को बचा लिया।

खबरें और भी हैं...