पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फरीद चौक पर घटना:बैंक की बेसमेंट में आग; 1 घंटे में बुझी, धुआं निकालने में लगे 13 घंटे

अमृतसर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फरीद चौक स्थित बैंक आफ इंडिया की बेसमेंट में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। बैंक के अंदर से होकर बेसमेंट तक जाता रास्ता तंग होने और धुआं ज्यादा इक्ट्ठा होने से फायर ब्रिगेड काे 13 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान फायरमैनों को अंदर भेजने के लिए आॅक्सीजन के 20 सिलेंडर लग गए। दमकल की 16 गाड़ियाें ने पानी का छिड़काव किया। फायर ब्रिगेड की टीम सुबह 7.28 बजे मौके पर पहुंच गई थी।

बैंक की बेसमेंट में 32 बैटरियां लगीं थी : जगमोहन सिंह
सबफायर अफसर जगमोहन सिंह के मुताबिक बेसमेंट में 32 बैटरियां लगीं थीं। अंदर धुएं और पानी में करंट के रिस्क के डर से इलेक्ट्रिशियन भी अंदर जाने को तैयार नहीं था। इस बीच फायरमैन सुरिंदर सिंह ने साहस दिखाया और अंदर जाकर बिजली सप्लाई काटी। वहीं फायरमैनों को आॅक्सीजन सिलेंडर के साथ अंदर भेजा गया।

धुएं के बीच फायरमैनों को आक्सीजन सिलेंडर लगाकर भेजा
फायर ब्रिगेड की टीम सुबह 7.30 से रात 8.30 बजे तक आग बुझाने में लगी रही। बैंक के पीछे की दीवार तोड़कर बेसमेंट से धुआं बाहर निकाला। फायर ब्रिगेड विभाग के मुलाजिमों के मुताबिक बेसमेंट में स्प्रिंकलर सिस्टम, प्रॉपर वेंटिलेशन नहीं था। बैंक में स्मोक डिटेक्टर और अग्निश्मन यंत्र लगे थे। बैंक ब्रांच मैनेजर गिरिराज कुमार ने बताया कि आगजनी का कारण अभी पता नहीं चल सका है।

खबरें और भी हैं...