2 नकली इनकम टैक्स ऑफिसर दबोचे:दुकान में पहुंच कर मांगने लगे रिकॉर्ड, व्यापारी ने शक होने पर पुलिस को दी सूचना

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये दोनों आरोपी, इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर पहुंचे दुकान में पहुंचे थे। - Dainik Bhaskar
ये दोनों आरोपी, इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर पहुंचे दुकान में पहुंचे थे।

पंजाब के अमृतसर में पुलिस ने 2 नकली इनकम टैक्स के ऑफिसर गिरफ्तार किए। दोनों बाबा बकाला साहिब में एक कपड़ा व्यापारी की दुकान पर पहुंचे थे और रिकॉर्ड मांग रहे थे, लेकिन व्यापारी ने उन्हें पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों से ID कार्ड भी मिले, लेकिन फेक थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों बूढा थेह निवासी कुलदीप सिंह और दूलो नंगल निवासी रविंदर सिंह को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

इनकम टैक्स विभाग का आईडी कार्ड।
इनकम टैक्स विभाग का आईडी कार्ड।

अमृतसर के गांव छापियांवाली निवासी सुरिंदर सिंह ने बताया कि उनकी बाबा बकाला साहिब में धालीवाल फैशन कॉर्नर रेडीमेड गारमेंट​​ की दुकान है। वह अपनी दुकान पर ही बैठे थे। तभी दो व्यक्ति मोटरसाइकिल नंबर PB02 DS 2509 बजाज सीटी-100 से उनकी दुकान पर पहुंचे। एक व्यक्ति ने सफारी सूट पहन रखा था तो दूसरा जीन्स टीशर्ट में था। टीशर्ट पहने रविंदर सिंह ने कुलदीप सिंह की तरफ इशारा किया कि यह बड़े इनकम टैक्स ऑफिसर हैं। यह सुन उन्होंने दोनों को बैठने के लिए कहा और सेवा का मौका दिया, लेकिन रविंदर ने दबाव बनाने के लिए दोबारा अपने शब्द दोहराए और दुकान का सारा रिकॉर्ड लाने को कहा। जिसके बाद उन्हें दोनों आरोपियों पर शक हो गया।

इनकम टैक्स ऑफिस में फोन कर प्राप्त की जानकारी

सुरिंदर सिंह ने शक होने के बाद तुरंत इनकम टैक्स ऑफिस में फोन कर आरोपियों के बारे में पूछा। पता चला कि दोनों ही उनसे झूठ बोल रहे हैं। इसके बाद सुरिंदर ने उनसे उनके ID कार्ड मांगे। जिसके बाद कुलदीप ने अपना कार्ड भी दिखाया, जो इनकम टैक्स विभाग का बना हुआ था। लेकिन उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पूछताछ में बताया ठगने आए थे आरोपी

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ठगी करने के लिए ही आए थे। आरोपियों से उनके पहचान पत्र, नकली ID कार्ड और मोटरसाइकिल को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उनका एक बेटा सरकारी नौकरी करता है और वह खुद भी एक सरकारी कार्यालय से रिटायर्ड हुआ है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ताकि उनकी ठगी के पुराने मामले भी सामने आ सकें।

खबरें और भी हैं...